विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

बूंदी : बीएड की एक छात्रा ने फांसी लगा कर की आत्महत्या, पुलिस को नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

बूंदी जिले में शुक्रवार को बीएड की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वो भीलवाड़ा के एक कॉलेज से बीएड की पढाई कर रही थी. परिजनों का कहना है कि वो पिछले एक महीने से घर पर ही रह रही थी.

Read Time: 3 min
बूंदी : बीएड की एक छात्रा ने फांसी लगा कर की आत्महत्या, पुलिस को नहीं मिला कोई सुसाइड नोट
प्रतीकात्मक तस्वीर
BUNDI:

शुक्रवार को बूंदी ज़िले के तालेड़ा इलाके में बीएड की एक छात्रा ने फांसी का फंदा लगाकर मौत को गले लगा लिया. मृतका शिवानी नोताडा भोपत गांव की निवासी थी. शिवानी भीलवाड़ा जिले से बीएड कर रही थी. आत्महत्या के कारणों की फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई. शिवानी पिछले डेढ़ माह से घर पर ही रह रही थी. सुबह कमरे के दरवाजे की कुंडी लगाकर उसने आत्महत्या कर ली.

परिजन अचेत अवस्था में छात्रा शिवानी को कोटा के एमबीएस अस्पताल में लाया गया. जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. शव को कोटा एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया, जहां शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को दे दिया गया. छात्रा की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

तालेड़ा थाना के सहायक उप निरीक्षक दुर्गा लाल ने बताया कि क्षेत्र के नौतड़ा भोपत गांव में छात्रा द्वारा ख़ुदकुशी किए जाने की सूचना मिली थी. सूचना पर मौके पर पहुंचे. जहां परिजन छात्रा को गंभीर हालत में तालेड़ा अस्पताल लेकर आए, हालत गंभीर होने पर उसे कोटा रेफर कर दिया.

परिजनों ने रिपोर्ट दी जिसमें बताया कि छात्रा भीलवाड़ा जिले के कॉलेज से बीएड की पढ़ाई कर रही थी पिछले एक महीने से घर पर थी. सुबह-सुबह उसने परिजनों से बात की और थोड़ी देर बाद अपने रूम का दरवाज़ा बंद कर लिया.

लंबे समय तक कमरे का दरवाज़ा नहीं खुला तो शक हुआ. दरवाजा खटखटाने के बाद भी कोई आवाज़ नहीं आई ऐसे में परिजनों ने दरवाजा तोड़कर देखा तो छात्र फंदे पर झूलकर तड़प रही थी. परिजनों ने छात्रा को नीचे उतरा और अस्पताल लेकर गए. एएसआई दुर्गा लाल ने बताया कि घटनास्थल का जायजा लिया गया है.  जहां मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और ना ही परिजनों ने किसी के खिलाफ रिपोर्ट दी है, जिस पर धारा 174 में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें - कोटा में एक और छात्र के सुसाइड से हड़कंप, अब तक 26 स्टूडेंट कर चुके हैं आत्महत्या

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close