विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

Kota Student Suicide: कोटा में एक और छात्र के सुसाइड से हड़कंप, अब तक 26 स्टूडेंट कर चुके हैं आत्महत्या

यूपी निवासी छात्र तनवीर कोटा में रहकर सेल्फ स्टडी के साथ नीट की तैयारी कर रहा था. पुलिस की प्राइमरी जांच में सामने आया कि आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते तनवीर ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया.

Read Time: 3 min
Kota Student Suicide: कोटा में एक और छात्र के सुसाइड से हड़कंप, अब तक 26 स्टूडेंट कर चुके हैं आत्महत्या
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Kota News: राजस्थान के कोटा शहर में बच्चों के सुसाइड करने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. प्रशासन भले ही बच्चों की सुरक्षा के तमाम दावे कर रहा हो, लेकिन उनका हर प्लान बार-बार फेल होता नजर आ रहा है. गुरुवार को भी कोटा से एक बच्चे के फांसी लगाकर सुसाइड करने की खबर सामने आई है, जिसके बाद से ही कोटा प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि कोटा में ये इस साल का 26वां स्टूडेंट सुसाइड केस है.

1 साल से कर रहा था नीट की तैयारी

मृतक छात्र की पहचान उत्तर प्रदेश निवासी तनवीर के रूप में हुई है जो कोटा के कुन्हाड़ी इलाके में अपनी बहन और पति के साथ रहकर नीट परीक्षा की तैयारी सेल्फ स्टडी के माध्यम से कर रहा था. छात्र के पिता मोहम्मद हुसैन स्वयं भी कोटा में रहकर 11वीं और 12वीं क्लास के स्टूडेंट को पढ़ाते हैं. परिजनों ने बताया कि तनवरी अपनी बहन से कपड़े चेंज करने की बात कहकर रूम में गया था. लेकिन काफी देर तक भी कमरे से बाहर नहीं आया. इसके बाद पिता ने कमरे का दरवाजा तोड़कर देखा तो तनवीर का शव फंदे से लटका हुआ मिला.

पुलिस को नहीं मिला सुसाइड नोट

स्टूडेंट के सुसाइड करने की खबर मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और उन्होंने छात्र के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया कि आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते तनवीर ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है. जब कुन्हाड़ी थाने के सब इंस्पेक्टर नवल किशोर शर्मा ने मृतक छात्र के पिता से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि तनवीर सेल्फ स्टडी के साथ जॉब भी करना चाहता था, लेकिन ऐसी उम्मीद नहीं थी कि वह ऐसा आत्मघाती कदम उठाएगा. फिलहाल पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. कुन्हाड़ी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें:- Suicide Prevention Day: 'बच्चों से बात करें, उन पर अपने सपने पूरे करने का दबाव न डालें'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close