कलयुगी पिता की बर्बरता! मां के पास सो रहे 10 माह के मासूम को पिता ने जीमन पर पटका, मौत

Rajasthan Crime news: मासूम तीन बहनों का इकलौता भाई था. बच्चा अपनी मां के पास सो रहा था. आरोपी पिता आया और उसे उठाकर जमीन पर पटक दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Bundi Crime News: राजस्थान के बूंदी में पिता ने अपने 10 महीने के बेटे को जमीन पर पटककर मार डाला. दस महीने का मासूम अपनी मां के पास सो रहा था. उसके पिता ने उठाकर जमीन पर पटक दिया. मौके पर ही उसकी मौत हो गई. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया. लाश को परिजन को सौंप दिया. मां ने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

10 माह के मासूम को पिता ने जमीन पर फेंका

फिलहाल हत्यारे पिता को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है. यह मामला बूंदी के कापरेन थाना क्षेत्र के डोलर गांव का बताया जा रहा है. सिर में चोट लगने से बच्चे की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह बात सामने आई है कि आरोपी पिता पिछले 10 महीने से मानसिक रूप से बीमार था.

Advertisement

वंश के रूप में हुई मासूम की पहचान

मामले की जांच कर रहे कापरेन थाना प्रभारी कमल सिंह ने बताया कि डॉलर गांव के सरपंच से सूचना मिली. एक पिता ने अपने मासूम बच्चे को जमीन पर पटक कर मार डाला. मौके पर पहुंचे तो बच्चा मृत मिला. उसकी पहचान वंश के रूप में हुई. फिर भी परिजनों की संतुष्टि के लिए मासूम वंश बैरवा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कापरेन ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

 तीन बहनों में सबसे छोटा था वंश

कापरेन थाना प्रभारी कमल सिंह ने बताया कि आरोपी की पहचान तालेड़ा थाना क्षेत्र के बडूंदा गांव निवासी 38 वर्षीय जितेन्द्र बैरवा उर्फ ​​जीतू के रूप में हुई है. आरोपी पिछले काफी समय से कापरेन थाना क्षेत्र के डॉलर गांव स्थित अपने ससुराल में पत्नी गायत्री के साथ रह रहा था. पहले वह ईंट भट्टे पर काम करता था, लेकिन अब बेरोजगार था. पत्नी गायत्री की रिपोर्ट के अनुसार 10 माह का वंश तीन बहनों में सबसे छोटा था. रविवार सुबह करीब 5 बजे जब वंश अपनी मां के पास सो रहा था, तभी जीतू नींद से उठा और वंश को पैरों से उठाकर जमीन पर पटक दिया. कुछ देर बाद आरोपी भाग गया. पुलिस ने तत्काल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है.

Advertisement

आरोपी बताया जा रहा है मानसिक रोगी

थाना प्रभारी कमल सिंह ने बताया कि अभी तक ऐसा कोई विवाद सामने नहीं आया है, जिसके चलते हत्या की गई हो. लेकिन परिजनों का कहना है कि पिछले 10 माह से आरोपी जीतू मानसिक रूप से बीमार हो गया था और वह किसी से भी ठीक से बात भी नहीं कर पाता था, वह आए दिन झगड़ा करने पर उतारू हो जाता था.इसी कारण उसका डॉक्टर से इलाज नहीं करवा रहे थे, बल्कि देवी-देवताओं के जरिए उसका इलाज करवा रहे थे. इसी बीच आज रविवार की सुबह बच्चा अपनी मां के पास सो रहा था, जहां उसे उठाकर सिर के बल जमीन पर पटक दिया गया और उसकी हत्या कर दी गई..पूरे मामले में जीतू के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.