विज्ञापन

बूंदीः कजली तीज मेले की बैठक में भारी हंगामा, भाजपा-कांग्रेस पार्षदों में हाथापाई; नेता प्रतिपक्ष की गिरबान पकड़ी

Bundi News: बूंदी ऐतिहासिक कजली तीज का मेला इस वर्ष 22 अगस्त को आयोजित होगा. मेले में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम, राजस्थानी व अखिल भारतीय कवि सम्मेलन, पर्यटन सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे.

बूंदीः कजली तीज मेले की बैठक में भारी हंगामा, भाजपा-कांग्रेस पार्षदों में हाथापाई; नेता प्रतिपक्ष की गिरबान पकड़ी
बूंदी कजली तीज मेले की बैठक में भारी हंगामा.

Bundi Kajli Teej Fair: राजस्थान के बूंदी जिले की ऐतिहासिक कजली तीज मेले की बैठक में गुरुवार को जमकर हंगामा देखने को मिला. यहां कांग्रेस और बीजेपी के पार्षद आपस में भिड़ गए. एक कांग्रेसी पार्षद ने नेता प्रतिपक्ष की गिरबान तक पकड़ ली. बीच-बचाव में आए पार्षदों में भी जमकर हाथापाई हुई. बाद में कुछ वरिष्ठ पार्षदों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करवाया. दरअसल इस बार मेला संयोजक नहीं बनाकर दोनों पार्टियों के पांच-पांच पार्षदों को लेकर समिति बनाई है. बैठक में एक करोड रुपए का बजट पारित किया गया है, जो 15 दिनों से मेले पर खर्च होगा. 

ऐतिहासिक कजली तीज का मेला इस वर्ष 22 अगस्त को आयोजित होगा. मेले में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम, राजस्थानी व अखिल भारतीय कवि सम्मेलन, पर्यटन सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे. दो दिनों तक शहर में अलग-अलग स्थान पर भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. हालांकि बॉलीवुड नाइट में कौन सी बॉलीवुड सेलिब्रिटी होगी इसका फैसला आने वाले दिनों में समिति करेगी. इस वर्ष 22 अगस्त को तीज मेले की शुरुआत हो रही है. 

बैठक में पार्षदों ने उठाए भ्रष्टाचार के मुद्दे तो हुई नोंकझोक

कजली तीज मेले के आयोजन को लेकर 1 अगस्त को बैठक आयोजित होनी थी, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते बैठक स्थगित कर दी गई. इसके बाद आज 8 अगस्त को नगर परिषद द्वारा बैठक आयोजित की गई जिसमें सभापति मधु नुवाल, उपसभापति लटूर भाई, एसडीएम दीपक मित्तल, कार्यवाहक आयुक्त अरुणेश शर्मा की मौजूदगी में करीब 50 पार्षद शामिल हुए. 

नेता प्रतिपक्ष ने उठाए भ्रष्टाचार के मामले

सभापति ने बैठक की शुरुआत करते हुए पिछले वर्ष के बजट को इस वर्ष 10% अधिक बढ़ने का प्रस्ताव, मेला संयोजक नहीं बना कर दोनों दलों के पार्षदों को लेकर समिति बनाने का प्रस्ताव दिया जिस पर चर्चा शुरू हुई. प्रस्ताव देने के बाद नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवानी ने कहा कि शहर में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो रहे हैं सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो चुकी है पिछले वर्ष मेले में बड़ा भ्रष्टाचारी देखने को मिला. बड़े-बड़े कार्यक्रमों और छोटे-मोटे खर्चों को लाखों का खर्चा बात कर पेमेंट उठाया गया. 

बूंदी कजली तीज मेले के हंगामे की तस्वीर.

बूंदी कजली तीज मेले के हंगामे की तस्वीर.

नेता प्रतिपक्ष के दावों का कांग्रेस पार्षदों ने किया विरोध

नेता प्रतिपक्ष के दावे पर कांग्रेस पार्षद टीकम जैन ने विरोध करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष द्वारा जो आरोप लगाए गए हैं, वह पूरी तरह से गलत है. वह आज दिन तक कजली तीज मेले के कार्यक्रमों में शरीक नहीं हुए हैं. उन्हें कैसे पता कि कैसे मेला भरता है आरोप लगाना सबको आता है. वापस से माइक लेकर नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवानी अपनी बात कहते हुए भ्रष्टाचार के मुद्दे पर अडिग रहे तो कांग्रेस के पार्षद मोइनुद्दीन अंसारी आग बबूला हो गए और उठकर नेता प्रतिपक्ष के पास गए और माइक छीनने की कोशिश की. 

कांग्रेस पार्षद ने नेता प्रतिपक्ष की गिरवान पकड़ी

कांग्रेस पार्षद मोइनुद्दीन ने टेबल को खींचकर दूर फेंक दिया और उनके हाथ से माइक छीनते हुए नेता प्रतिपक्ष की गिरवान तक पकड़ ली. हंगामा बड़ा तो दोनों पक्षों के पार्षदों ने एक दूसरे पर हाथापाई करते हुए धक्कामुक्की तक कर ली. देखते देखते पार्षद आपस में बढ़ गए. आसपास के वरिष्ठ पार्षदों ने बीच बचाव कर मामले को शांत करवाया. बीजेपी ने सभापति के समिति बनाने वाले प्रस्ताव को ठुकरा दिया और विरोध किया. कांग्रेस के पार्षद देवराज गोचर ने कांग्रेस की सभापति पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा दिया. 

बूंदी हंगामे की तस्वीर.

बूंदी हंगामे की तस्वीर.

सभापति बोली- मेला और शोभायात्रा भव्य होगी, 1 करोड़ का बजट पारित

बैठक में लगातार भाजपा पार्षद द्वारा विरोध करने पर सभापति ने बीच में ही बैठक समाप्ति की घोषणा करते हुए कहा कि पिछले वर्ष के बजट का इस वर्ष 10% इस बार बढ़कर मेला भरवारा जाएगा. भव्य शोभा यात्रा शहर में दो दिनों तक निकल जाएगी. जिसमें ऊंट, घोड़े, हाथी, स्कूली छात्र-छात्राओं की मनमोहक झांकियां निकलेगी. 2 दिन बाद कुम्भा स्टेडियम में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत होगी. जिसमें अलगोजा वादन, राजस्थानी कल्चर के कलाकार, बॉलीवुड नाइट, स्टार नाइट दो प्रकार के कवि सम्मेलन आयोजित होंगे. 

पिछले साल इसी मेले में आई थी हरियाणवी डांसर सपना चौधरी

एक दिन का कार्यक्रम आदानी विल्मार द्वारा किया जाएगा. उन्होंने विपक्ष द्वारा भ्रष्टाचार के मुद्दे के मामले में कहा कि पूर्व में एसीबी ने मेरे खिलाफ मामले चल रहे हैं ऐसे भी उन मामलों की जांच कर रही है दूध का दूध पानी हो जाएगा. बैठक में जिस मुद्दे को रखा गया था उससे हटकर बातचीत की जा रही थी. हालांकि सभापति ने मेले में बॉलीवुड सेलिब्रिटी क्या होगी इसका खुलासा अभी नहीं किया है या यह भी बताते चले कि पिछली वर्ष हरियाणा में डांसर सपना चौधरी का बूंदी कजली तीज मेले में कार्यक्रम आयोजित किया था जिसमें हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. 

नेता प्रतिपक्ष बोले- भ्रष्टाचार की मांग उठाने पर कांग्रेस पार्षद ने की हाथापाई

हाथापाई के मामले में नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवानी ने कहा कि भले ही राजस्थान में सरकार बीजेपी की ओर लेकिन बूंदी में सभापति कांग्रेस की है. इन चार सालों में सभापति ने जमकर भ्रष्टाचार किए हैं. पट्टे शिविरों से लेकर सड़क से लेकर तमाम विकास कार्यों में भ्रष्टाचार हुए हैं जिनकी एसीबी जांच कर रही है. हम इन बोर्ड बैठकों में भ्रष्टाचार के मुद्दे उठाते हैं तो उनके कांग्रेस पार्षद अब में आकर धमका रहे हैं और हमारे साथ मारपीट कर रहे हैं जो सही नहीं है. 

यह भी पढ़ें - जब बूंदी के राजा ने जयपुर के तीज की इतनी तारीफ सुनी कि हमला कर डाला, लूट ली प्रतिमा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में सामने आया तीन तलाक का मामला, शादी के 21 साल बाद दे दिया इस वजह से तलाक
बूंदीः कजली तीज मेले की बैठक में भारी हंगामा, भाजपा-कांग्रेस पार्षदों में हाथापाई; नेता प्रतिपक्ष की गिरबान पकड़ी
Udaipur Police caught gang wearing women clothes and rob people on highway
Next Article
Rajasthan: महिला बनकर हाईवे पर खड़ा रहता पुरुष, टॉर्च मारकर गाड़ी रुकवाता, फिर झाड़ियों में ले जाकर...
Close