नाकांबंदी कर जयपुर से आ रही बसों की हुई तलाशी, 99 लाख नगदी-5 किलो चांदी के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़ पुलिस ने जयपुर से आ रही बसों की तलाशी के दौरान 99 लाख 87 हजार रुपये की नगदी और 5 किलो से अधिक चांदी बरामद की.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
जब्त किए गए पैसे और चांदी

Rajasthan News: त्योहारों का सीजन चल रहा है ऐसें में पुलिस हर तरफ एक्टिव मोड में नजर आ रही है. प्रशासन द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही हो चाहे वह ट्रांसपोर्ट हो या खाद्यपदार्थों की दुकान या कारखाने हर जगह कार्रवाईयां की जा रही हैं. इसी क्रम में प्रतापगढ़ पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान बड़ी कार्रवाई करते हुए 99 लाख रुपए से ज्यादा की नगदी और 5 किलो 360 ग्राम चांदी के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जीरो माइल चौराहे पर जयपुर से आ रही स्लीपर बसों की तलाशी के दौरान यह कार्रवाई की गई.

भारी मात्रा में नकदी और चांदी बरामद

कोतवाली थाना अधिकारी दीपक बंजारा ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा जीरो माइल चौराहे पर नाकाबंदी की जा रही थी. इस दौरान जयपुर से आ रही स्लीपर बसों की तलाशी ली जा रही थी. एक बस की तलाशी के दौरान बस में सवार तीन यात्रियों की गतिविधियां संदिग्ध लगने पर उनके बैग की तलाशी ली गई. इस दौरान तीनों के कब्जे से 99 लाख 87 हजार 380 रुपये की नगदी और 5 किलो 360 ग्राम चांदी बरामद हुई.

4 लाख रुपये की चांदी बरामद

पूछताछ करने पर उनके पास नगदी और चांदी के कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले. इस पर पुलिस ने नकदी और चांदी जब्त करते हुए तीनों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम बांसवाड़ा के घाटोल निवासी पुष्पेंद्र सिंह राजपूत, मोहनलाल बरगोट और खमेरा निवासी गोपाल सिंह राजपूत बताएं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. वहीं बरामद की गई चांदी की कीमत 4 लाख रुपये बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- दीपावली से पहले स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, 12000 लीटर मिलावटी घी जब्त

रीट पेपर लीक मामले में ईनामी आरोपी गिरफ्तार, 3 साल से पुलिस को दे रही थी चकमा

Topics mentioned in this article