CET Senior Secondary Exam: CET में कड़ी जांच के बाद एंट्री, छात्राओं के गहने उतरवाए, बिना शर्ट के नजर आया स्टूडेंट

CET Senior Secondary Exam: राजस्थान के कई जिलों में समान पात्रता परीक्षा (CET) सीनियर सेकेंडरी लेवल का आयोजन किया जा रहा है. इस परीक्षा में कड़ी जांच और सुरक्षा व्यवस्था के बीच अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
CET Senior Secondary Exam में प्रवेश की कतार में शर्टलेस युवक और छात्रा के कान की बाली निकालती स्टाफ.

CET Senior Secondary Exam: पेपर लीक और सरकारी नौकरी की परीक्षाओं में धांधली के कारण कुख्यात राजस्थान में अब परीक्षाओं में कड़ी जांच और सुरक्षा व्यवस्था रखी जा रही है. इसका नजारा समान पात्रता परीक्षा (CET) सीनियर सेकेंडरी लेवल में भी देखने को मिल रहा है. प्रदेश के 28 जिलों में बनाए गए केंद्रों पर सीईटी परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. जिसके लिए केंद्र में प्रवेश से पहले छात्राओं के गहने तक उतरवाए जा रहे हैं. वहीं परीक्षा केंद्र के प्रवेश की लाइन में एक छात्र शर्टलेस भी नजर आया. 

22, 23 और 24 अक्टूबर को होगी परीक्षा

मालूम हो कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) जयपुर द्वारा तीन दिवसीय समान पात्रता परीक्षा (सीनियर सैकेण्डरी स्तर) (CET)-2024 आज से आयोजित की जा रही है. सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय पर आज 22 कल 23 एवं परसों 24 अक्टूबर तक यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है.

सवाई माधोपुर में बनाए गए हैं 33 केंद्र

आज परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक तथा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित हुई. सीईटी-2024 परीक्षा के लिए जिले में 33 परीक्षा केंद्र बनाए गए है. जिन पर तीन दिन में 6 परियों में 56 हजार 188 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे.

परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले छात्राओं के गहने भी उतरवाए गए.

कड़ी चेकिंग के बाद अभ्यर्थियों को मिली एंट्री

परीक्षा के आज पहले दिन परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के माकूल इंतजाम देखने को मिले. सवाई माधोपुर में सीईटी परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को कड़ी चेकिंग और जाँच से गुजरना पड़ा. परीक्षा केंद्रों में सघन जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को एंट्री दी गई. 

Advertisement

महिलाओं के कान से कुंडल, मंगलसूत्र आदि उतरवाए गए

परीक्षा केंद्रों पर महिलाओं को कान के कुंडल, मंगलसूत्र,‌बालों की क्लीप‌ सहित सभी धातु की‌ वस्तुएं बाहर रखवाकर प्रवेश दिया गया. इसी तरह पुरुष उम्मीदवारों को टी शर्ट, कलावा आदि उतरवा कर प्रवेश दिया गया. 

कई परीक्षार्थी बिना शर्ट ही प्रवेश करते दिखे

इस दौरान कई परीक्षार्थी बिना शर्ट ही परीक्षा देने के लिए प्रवेश करते देखे गए. गौरतलब है कि जिले में 33 परीक्षा केन्द्रों पर 56 हजार 188 परीक्षार्थी रजिस्ट्रर्ड है. सीईटी-परीक्षा 2024 के पारदर्शी, निष्पक्ष एवं सफल आयोजन के लिए जिला कलेक्टर शुभम चौधरी की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक भी आयोजित हो चुकी है.

Advertisement

उद्देश्य- परीक्षा में नहीं हो किसी तरह की धांधली

बैठक में कलेक्टर ने परीक्षा के संबंध में आवश्यक व्यवस्थाओं की जानकारी परीक्षा से जुड़े संबंधित विभाग के अधिकारियों से ली थी और सतर्कता दल गठित किये गए थे. परीक्षा में किसी तरह की धांधली न हो इसलिए इस तरह की सख्ती बरती जा रही है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में कृषि विभाग में निकली नौकरी, RPSC ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानें आवदेन की तारीख