मरीजों के लिए नहीं तस्करी के लिए किया जा रहा एम्बुलेंस का उपयोग, राजस्थान से सामने आया चौंका देने वाला मामला

Rajasthan News: राजस्थान में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक एंबुलेंस में तस्करों के द्वारा मादक पदार्थ की तस्करी की जा रही थी. पुलिस ने इसपर कार्रवाई की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chittorgarh Ambulance Smuggling News: वैसे तो एम्बुलेंस का उपयोग बीमार व घायलों को अस्पताल ले जाने के काम मे लिया जाता हैं. लेकिन राजस्थान में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया. चित्तौड़गढ़ जिले में एक मामला ऐसा सामने आया हैं जहां एक एम्बुलेंस की आड़ में सवा करोड़ रुपये का अफीम डोडाचूरा पुलिस ने पकड़ा हैं. जिले के रावतभाटा थाना पुलिस ने एक एम्बुलेंस में भरा सवा करोड़ से अधिक कीमत का 850 किलोग्राम डोडाचूरा जब्त किया हैं. बारिश और घना जंगल होने की वजह से आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लग पाएं. 

एंबुलेंस छोड़कर चालक फरार

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ और परिवहन की रोकथाम करने के समस्त पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए. रावतभाटा पुलिस ने हॉस्पिटल के पास लोकल स्पेशल एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही थी. इसी दौरान एक एम्बुलेंस तेज गति से निकली, पुलिस ने शक होने पर एंबुलेंस का पीछा किया तो सरहद जावरा कला से आगे जंगल में एम्बुलेंस को एम्बुलेंस चालक रोड के किनारे छोड़ कर भाग गया.

तलाश में जुटी पुलिस

एम्बुलेंस को चैक किया तो एम्बुलेंस में प्लास्टिक के 40 कट्टों में कुल 851 किलो 270 ग्राम अवैध अफीम डोडाचूरा मिला. एम्बुलेंस और अवैध डोडाचूरा को जब्त कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ थाना रावतभाटा पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है. मामले में अज्ञात आरोपी पुलिस द्वारा पीछा करने पर अवैध डोडाचूरा से भरी उक्त एम्बुलेंस को रोड़ के किनारे पर छोड़कर बारिश होने से और घना जंगल होने से भाग गया. जिसकी काफी तलाश की गई लेकिन जंगल में छिपकर भागने में सफल रहा. पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- पद, कद और मद... मदन राठौड़ की ताजपोशी में वसुंधरा की स्पीच ने लूटा मजमा, इशारों-इशारों में बड़ी बात बोल गईं पूर्व CM

Advertisement
Topics mentioned in this article