चितौड़गढ़ के श्री सांवलिया सेठ मंदिर में गिनती के टूटे सारे रिकॉर्ड, 190,763,755 निकले

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) के सबसे प्रसिद्ध मंदिर श्री सांवलिया सेठ ( Sanwalia Seth Temple) में दानपात्र, भेंट कक्ष और ऑनलाइन से प्राप्त दान की गिनती पूरी हो गई है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) के सबसे प्रसिद्ध मंदिर श्री सांवलिया सेठ ( Sanwalia Seth Temple) में दानपात्र, भेंट कक्ष और ऑनलाइन से प्राप्त दान की गिनती पूरी हो गई है. पांच चरणों में प्राप्त दान की कुल राशि 19 करोड़ 07 लाख 63 हजार 755 रुपए रही. इससे पहले यह गिनती चार चरणों में पूरी हुई थी, जिसमें सिर्फ नोटों की गिनती की गई थी. जिसके चलते मंदिर में श्रद्धालुओं के जरिए सांवलिया सेठ को 8 करोड़ 95 लाख रुपए से अधिक की राशि चढ़ाई गई है. वहीं चिल्लरों और अन्य चीजों की गिनती शेष थी.

Advertisement

पांचवें राउंड की गिनती पूरी

इसी को लेकर 4 जुलाई को राजभोग आरती के बाद दानपेटी खोली गई. और गिनती पांच चरणों में की गई. सबसे पहले चरण में दानपेटी से 7 करोड़ 70 लाख 41 हजार रुपये के नोट गिने गए. 5 जुलाई को अमावस्या होने के कारण नोटों की गिनती नहीं हो पाई. इसके बाद 8 जुलाई सोमवार को दूसरे चरण की गिनती शुरू हुई, जिसमें 4 करोड़, 35 लाख 40 हजार रुपये के नोट गिने गए. 9 जुलाई को तीसरे दौर की गिनती में 2 करोड़ 78 लाख 60 रुपये मिले और इसके बाद 10 जुलाई को चौथे दौर की गिनती की गई. आज यानी 12 जुलाई को पांचवें दौर की गिनती की गई. जिसमें चिल्लर गिने गए. इसमें 12 लाख 08 हजार 284 रुपये मिले. इसके अलावा 88 किलो 887 ग्राम चांदी और 505 ग्राम सोने का भी वजन किया गया.

Advertisement

 कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को हर साल खोला जाता है भंडार गृह

आपको बता दें कि श्री सांवलिया सेठ (Sanwalia Seth Temple) का मासिक भंडारा हर माह कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को खोला जाता है. भंडारा खोलने से पहले राजभोग आरती की जाती है. इसके बाद श्री सांवलिया मंदिर मंडल मंडफिया के सीईओ राकेश कुमार, मंदिर मंडल अध्यक्ष भैरू लाल गुर्जर और मंदिर मंडल के सदस्यों की मौजूदगी में भंडारा खोला जाता है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: चित्तौड़गढ़ के श्री सांवलिया सेठ की मासिक दान पेटी की गिनती का तीसरा दौर आज, अब तक 120,580,000 रुपए निकले