विज्ञापन

चितौड़गढ़ के श्री सांवलिया सेठ मंदिर में गिनती के टूटे सारे रिकॉर्ड, 190,763,755 निकले

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) के सबसे प्रसिद्ध मंदिर श्री सांवलिया सेठ ( Sanwalia Seth Temple) में दानपात्र, भेंट कक्ष और ऑनलाइन से प्राप्त दान की गिनती पूरी हो गई है.

चितौड़गढ़ के श्री सांवलिया सेठ मंदिर में गिनती के टूटे सारे रिकॉर्ड, 190,763,755 निकले

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) के सबसे प्रसिद्ध मंदिर श्री सांवलिया सेठ ( Sanwalia Seth Temple) में दानपात्र, भेंट कक्ष और ऑनलाइन से प्राप्त दान की गिनती पूरी हो गई है. पांच चरणों में प्राप्त दान की कुल राशि 19 करोड़ 07 लाख 63 हजार 755 रुपए रही. इससे पहले यह गिनती चार चरणों में पूरी हुई थी, जिसमें सिर्फ नोटों की गिनती की गई थी. जिसके चलते मंदिर में श्रद्धालुओं के जरिए सांवलिया सेठ को 8 करोड़ 95 लाख रुपए से अधिक की राशि चढ़ाई गई है. वहीं चिल्लरों और अन्य चीजों की गिनती शेष थी.

पांचवें राउंड की गिनती पूरी

इसी को लेकर 4 जुलाई को राजभोग आरती के बाद दानपेटी खोली गई. और गिनती पांच चरणों में की गई. सबसे पहले चरण में दानपेटी से 7 करोड़ 70 लाख 41 हजार रुपये के नोट गिने गए. 5 जुलाई को अमावस्या होने के कारण नोटों की गिनती नहीं हो पाई. इसके बाद 8 जुलाई सोमवार को दूसरे चरण की गिनती शुरू हुई, जिसमें 4 करोड़, 35 लाख 40 हजार रुपये के नोट गिने गए. 9 जुलाई को तीसरे दौर की गिनती में 2 करोड़ 78 लाख 60 रुपये मिले और इसके बाद 10 जुलाई को चौथे दौर की गिनती की गई. आज यानी 12 जुलाई को पांचवें दौर की गिनती की गई. जिसमें चिल्लर गिने गए. इसमें 12 लाख 08 हजार 284 रुपये मिले. इसके अलावा 88 किलो 887 ग्राम चांदी और 505 ग्राम सोने का भी वजन किया गया.

 कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को हर साल खोला जाता है भंडार गृह

आपको बता दें कि श्री सांवलिया सेठ (Sanwalia Seth Temple) का मासिक भंडारा हर माह कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को खोला जाता है. भंडारा खोलने से पहले राजभोग आरती की जाती है. इसके बाद श्री सांवलिया मंदिर मंडल मंडफिया के सीईओ राकेश कुमार, मंदिर मंडल अध्यक्ष भैरू लाल गुर्जर और मंदिर मंडल के सदस्यों की मौजूदगी में भंडारा खोला जाता है.

यह भी पढ़ें: चित्तौड़गढ़ के श्री सांवलिया सेठ की मासिक दान पेटी की गिनती का तीसरा दौर आज, अब तक 120,580,000 रुपए निकले

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
चितौड़गढ़ के श्री सांवलिया सेठ मंदिर में गिनती के टूटे सारे रिकॉर्ड, 190,763,755 निकले
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close