विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

चित्तौड़गढ़ः रंगारंग कार्यक्रम और 51 दिव्यांगों को स्कूटी वितरण के साथ जलझूलनी एकादशी मेले का समापन

कृष्णधाम सांवलिया जी में चल रहा तीन दिवसीय (24 से 26 सितंबर तक) विशाल जलझूलनी एकादशी मेले का बुधवार को समापन हो गया. समापन के मौके पर कई रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किए गए.

Read Time: 2 min
चित्तौड़गढ़ः रंगारंग कार्यक्रम और 51 दिव्यांगों को स्कूटी वितरण के साथ जलझूलनी एकादशी मेले का समापन
जलझूलनी मौके पर मिली स्कूटी के साथ दिव्यांगजन.
chittorgarh:

चित्तौड़गढ़ जिले में मंडफिया स्थित श्रीकृष्णधाम श्री सांवलियाजी में सांवलिया जी मंदिर मंडल द्वारा तीन दिवसीय (24 से 26 सितंबर तक) विशाल जलझूलनी एकादशी मेले का आयोजन किया गया. जिसका आज समापन हो गया. समापन के मौके पर रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई. तीन दिवसीय जलझूलनी मेले के समापन समारोह में जिला कलेक्टर पीयूष समारिया की अध्यक्षता में 51 दिव्यांगों को स्कूटी वितरित की गई. कार्यक्रम में मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र और पुरस्कार में चैक सौंपे गए. मीरा रंगमंच स्टेज पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया.

बच्चो ने भव्य नृत्य की प्रस्तुतियां दी

बच्चों ने भव्य नृत्य की प्रस्तुतियां दी.

इस तीन दिवसीय विशाल जलझूलनी एकादशी मेले में दिव्यांगों को 51 स्कूटियों का वितरण का वितरण किया गया. इसी के साथ इस कार्यक्रम का समापन किया गया. इस भव्य तीन दिवसीय मेले ने श्रद्धालुओं को भक्ति के रंग में रंग दिया.

यहां क्रेज़ी-क्रेजी हूपर्स एंड पार्टी द्वारा हनुमान चालीसा, शिव तांडव और डांस की प्रस्तुति दी गई. इस अवसर पर मंदिर मंडल अध्यक्ष भैरूलाल गुर्जर, मंदिर मंडल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक गोयल, कपासन प्रधान भेरूलाल चौधरी समेत सहित मंदिर मंडल के सदस्य, अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे.

मध्यप्रदेश के राजकीय खेल मलखम्ब का प्रदर्शन करते बच्चे

मध्यप्रदेश के राजकीय खेल मलखम्ब का प्रदर्शन करते बच्चे.

सांवलिया जी मंदिर मंडल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक गोयल ने बताया कि अबकी बार जलझूलनी मेले में कई नवाचार किए गए. तीन दिवसीय मेले में भव्य आतिशबाजियां, सुगंधित फूलों से मंदिर की सजावट, आकर्षक लाइटिंग डेकोरेशन, भगवान श्री सांवलिया सेठ की भव्य रथ यात्रा, विभिन्न प्रकार की झांकियां, कवि सम्मेलन और तीन दिवस में हुए रंगारंग कार्यक्रमों का भक्तों ने आनंद उठाया.

यह भी पढ़ें - कृष्णधाम सांवलियाजी में तीन दिवसीय जलझूलनी मेले का रंगारंग शुभारम्भ, जानें मेले में कब-क्या होगा?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close