जयपुर एयरपोर्ट पर विमान हाईजैक, ढाका से आई फ्लाइट की सुरक्षा... जयपुर एयरपोर्ट पर क्या हो रहा

15 मई को CISF के जवानों ने जयपुर एयरपोर्ट प्लेन हाईजैक को लेकर एक मॉकड्रिल किया. इसे इस तरह से अंजाम दिया गया जैसे की घटना सच में हुई हो.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Jaipur Airport: राजस्थान की राजधानी जयपुर स्थित Jaipur International Airport को लगातार धमकियों भरा मेल मिल रहा है. ऐसे में इस दौरान 15 मई को जयपुर एयरपोर्ट पर CISF के जवानों ने एक मॉक ड्रिल की. इस मॉक ड्रिल माड्यूल में एक हाईजैक विमान को आतंकियों से सुरक्षित आजात करवाने का मिशन था. जिसे सफलता पूर्वक अंजाम दिया गया.

जयपुर एयरपोर्ट पर एकाएक विमान हाईजैक होने की सूचना दी गई. इसके बाद पूरे एयरपोर्ट पर हलचल मच गई. इसके बाद पुलिस को भी इस बारे में सूचना दी गई. वहीं सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क किया गया. फिर पूरे एयरपोर्ट पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. हालांकि, यह सब एक मॉकड्रिल का हिस्सा था.

प्लेन हाईजैक का किया गया मॉकड्रिल

15 मई को CISF के जवानों ने प्लेन हाईजैक को लेकर एक मॉकड्रिल किया. इसे इस तरह से अंजाम दिया गया जैसे की घटना सच में हुई हो. इस ड्रिल में ढाका से दिल्ली आने वाली प्लेन को हाईजैक किया गया था.इसमें 29 वर्चुल पैसेंजर 2 केबिन क्रु और एक कैप्टन विमान पर थे. इन लोगों को CISF के जवानों ने सुरक्षित आजाद कराया. 

मॉकड्रिल को रियल रूप से किया गया

जब यह मॉकड्रिल चल रहा था. उस वक्त किसी को नहीं पता चला कि यह एक मॉकड्रिल है. एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा और CISF के जवानों द्वारा वैसे ही काम किये गए जब हाईजैक का सिचुएशन होता है. पूरे एयरपोर्ट की वैसे ही तलाशी ली गई और एयरपोर्ट को खाली तक करवाया गया.

Advertisement

वहीं जब लोगों को पता चला कि यह एक मॉकड्रिल है तो लोगों ने राहत की सांस ली.

Topics mentioned in this article