Rajasthan: सीएम भजनलाल ने 'राइजिंग राजस्थान' के लिए लंदन में निवेशकों से की मुलाकात, कई कंपनियों के साथ किए MOU

Rising Rajasthan News: सीएम भजनलाल ने गुरुवार को लंदन में दिसंबर में होने वाले 'राइजिंग राजस्थान' के लिए आयोजित इन्वेस्टर मीट में हिस्सा लिया. यहां उन्होंने उद्योगपतियों को राजस्थान आकर व्यापार के अवसरों का लाभ उठाने का न्योता दिया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
CM Bhajan Lal Sharma

Raising Rajasthan Summit: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा दिसंबर में होने वाले 'राइजिंग राजस्थान'(Raising Rajasthan) के लिए इंग्लैंड ( England) में हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को सीएम भजनलाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने लंदन में आयोजित इन्वेस्टर मीट में हिस्सा लिया.  साथ ही राज्य में कारोबारी संभावनाओं की स्थितियों की जानकारी दी गई.और निवेशकों को राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में कारोबार के लिए आमंत्रित किया गया. इस दौरान वहां कई कंपनियों के साथ एमओयू (MOU) भी साइन किए गए. इस मीट में हाल ही में स्वीकृत राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना (रिप्स) 2024 नीति को भी लॉन्च किया गया.

सीएम भजनलाल शर्मा ने निवेशकों से की मुलाकात

सीएम भजन लाल शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने निवेशक सम्मेलन में कई प्रमुख कंपनियों से मुलाकात की. इनमें अल्फा वेव ग्लोबल (निजी इक्विटी फर्म), रिन्यू पावर (अक्षय ऊर्जा) और इंडो यूके इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के अधिकारियों के साथ बैठकें शामिल थीं. इन बैठकों के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने निवेशकों के लिए राज्य में बनाए जा रहे कारोबारी माहौल और राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्ध अवसरों के बारे में उन्हें जानकारी दी.

Advertisement
Advertisement

 प्रवासी राजस्थानियों से भी की मुलाकात

इस कार्यक्रम में प्रतिनिधिमंडल ने प्रवासी राजस्थानियों से मुलाकात की. राज्य सरकार अपनी जड़ों से जुड़ने के लिए विशेष अभियान चला रही है.इसके तहत प्रवासी राजस्थानी समुदाय से जुड़ने और मातृभूमि के साथ उनके रिश्ते को पुनर्जीवित करने का प्रयास किया जा रहा है.इसके अलावा प्रवासी राजस्थानी समुदाय से राज्य में निवेश करने और नए व्यवसाय उद्यम स्थापित करने में सहायता करने का भी अनुरोध किया गया.

Advertisement

कारोबारियों को राजस्थान आने का दिया आमंत्रण

इन्वेस्टर मीट में शामिल होने पहुंचे सीएम भजन लाल शर्मा ने निवेशकों को आमंत्रित करते हुए कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच सदियों पुराने संबंध हैं. ब्रिटिश सरकार के अधिकारियों और सांसदों के साथ आज हमारी बहुत उपयोगी और व्यापक बातचीत हुई. इस दौरान हमने उनसे राज्य में निवेश लाने के प्रयासों में सहयोग की अपील की. ​​साथ ही, यहां कई कंपनियों से राज्य में कारोबार स्थापित करने और नए निवेश के लिए चर्चा की गई और उनसे राजस्थान में उपलब्ध कारोबारी अवसरों का लाभ उठाने का आग्रह किया गया.

ये रहें शामिल

सीएम और डिप्टी सीएम के अलावा इंग्लैंड जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में CS शिखर अग्रवाल, उद्योग विभाग के आयुक्त और निवेश ब्यूरो (बीआईपी) रोहित गुप्ता और राजस्थान सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Gold and Silver Rate Today: दिवाली से पहले सोने-चांदी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, दामों में भारी उछाल के साथ जानें अपने शहर का लेटेस्ट रेट कार्ड