Lok Sabha Chunav Exit Poll: CM भजनलाल शर्मा ने एग्जिट पोल के दावों को किया खारिज, राजस्थान के सीटों को लेकर कर दी बड़ी भविष्यवाणी  

Lok Sabha Chunav Exit Poll: एग्जिट पोल आने के बाद राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने बड़ा दावा किया है. रविवार को सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि हम राजस्थान में 25 सीटों पर चुनाव जीत रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Lok Sabha Chunav Exit Poll: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि विपक्ष के पास कोई पीएम चेहरा नहीं है. दिल्ली में ‘आप' और कांग्रेस एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं. पंजाब और हरियाणा में क्या हुआ? वें वहां एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. 

"राजस्थान में सभी 25 सीटें जीतेंगे" 

सीएम ने कहा, "2014 में और 2019 में हमने सभी 25 सीटें राजस्थान में जीती थीं. अब हम 2024 में भी सभी 25 सीटें जीतेंगे. अलग-अलग एजेंसियों के अनुमाना के मुताबिक औसत राजग को 358 सीटों पर पहुंचा रहा है, वहीं विपक्षी गठबधंन आईएनडीआईए की उम्मीदें 148 सीटों पर सिमटती दिख रही हैं."

राजस्थान में बीजेपी को 21 सीटें जीतने की संभावना  

NDTV पोल ऑफ़ पोल्स में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को 365 सीटें जीतने की संभावना जताई है. वहीं 'इंडिया' गठबंधन के खाते में 146 और अन्य के खाते में 32 सीटें जाती हुईं दिख रही हैं. राजस्थान में बीजेपी को 21 सीटें मिलते दिख रही हैं. कांग्रेस 4 सीटें जीतेंगी.
 

Advertisement

राजस्थान में क्या है Chanakya का एग्जिट पोल

एग्जिट पोल में विभिन्न एजेंसियों ने अपने आंकड़ा जारी किया है. वहीं चाणक्या के एग्जिट पोल को तरजीह दी जाती है. वहीं Chanakya Exit Poll की बात करें तो राजस्थान में बीजेपी को 22 सीटें मिलते दिख रही हैं . वहीं कांग्रेस को 2 सीटें मिलते दिख रही है. यानी बीजेपी का मिशन 25 यहां सफल होता नहीं दिख रहा है. हालांकि, अन्य एजेंसियों के एग्जिट पोल की बात करें तो यह आंकड़ा 20 से 23 तक दिख रहा है. जबकि कांग्रेस के लिए 2-4 सीट का आकलन किया गया है.

यह भी पढ़ें : एग्जिट पोल के बाद कांग्रेस राजस्थान के इन 10 सीटों पर कर रही जीत का दावा, त्रिकोणीय मुकाबला

Advertisement