विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली के जोधपुर हाउस में सीएम भजनलाल शर्मा ने कर्मचारियों के साथ मनाई होली, पुष्प वर्षा कर खेली होली

Holi Celebration 2024: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस अवसर पर दिल्ली स्थित सभी अधिकारियों कर्मचारियों के साथ फूलों की होली खेली और अधिकारियों व कर्मचारियों को होली की शुभकामनाएं दी. शनिवार को जयपुर में भी सांगानेर मंडल द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में राजस्थान सीएम ने शिरकत किया और फूल बरसाकर लोगों के साथ होली खेली. 

Read Time: 2 min
दिल्ली के जोधपुर हाउस में सीएम भजनलाल शर्मा ने कर्मचारियों के साथ मनाई होली, पुष्प वर्षा कर खेली होली
राजधानीदिल्ली स्थित जोधपरु हाउस में कर्मचारियों संग राजस्थान सीएम ने होली सेलीब्रेट किया

CM Bhajallal Sharma Celebrate Holi: राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा रविवार को होली मिलन समारोह में शिकरत करने देश की राजधानी दिल्ली पहुंचे. राजस्थान मुख्यमंत्री ने जोधपुर हाउस में आयोजित होली मिलन समारोह में मुख्यमंत्री सुरक्षा प्रकोष्ठ की यूनिट और जोधपुर हाउस के अधिकारियों कर्मचारियों के साथ होली सेलीब्रेट किया.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस अवसर पर दिल्ली स्थित सभी अधिकारियों कर्मचारियों के साथ फूलों की होली खेली और अधिकारियों व कर्मचारियों को होली की शुभकामनाएं दी. शनिवार को जयपुर में भी सांगानेर मंडल द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में राजस्थान सीएम ने शिरकत किया और फूल बरसाकर लोगों के साथ होली खेली. 

गौरतलब है आज पूरे देश में होलिका दहन किया जाएगा. फाल्गुन मास की पूर्णिमा तिथि को होलिका दहन किया जाता है. इस बार होलिका दहन 24 मार्च यानी आज सुबह 9 बजकर 54 मिनट से शुरू होगी और समापन 25 मार्च यानी कल दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर होगी. हालांकि इस बार होलिका दहन पर भद्रा का साया रहेगा. 

होलिका दहन के अगले दिन 25 मार्च को रंगवाली होली खेली जाएगी. बुराई पर अच्छाई की प्रतीक होली धार्मिक दृष्टि से काफी महत्व रखता है. हालांकि इस साल होली की तारीख को लेकर पेंच फंस गया है. कहीं पर 25 मार्च दिन सोमवार को होली मनाने की तैयारी है तो कहीं पर 26 मार्च दिन मंगलवार को होली खेली जाएगी. इस होली पर चंद्रग्रहण भी लगेगा.

ये भी पढ़ें-Lok Sabha 2024: देर रात स्कूटर पर पत्नी को बैठाकर मंदिर पहुंचे केंद्रीय मंत्री शेखावत, भजन मंडली संग गाए होली गीत, वायरल ही रही फोटो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close