विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

धरियावद की पीड़िता से मिले CM गहलोत, 10 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने का आश्वासन

Dhariyavad Woman Naked Paraded: प्रतापगढ़ के धरियावद में महिला को नग्न घुमाने जाने के मामले में पुलिस ने अभी तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 4 आरोपी हिरासत में है. इधर राजस्थान सीएम अशोक गहलोत भी धरियावद पहुंच चुके हैं.

Read Time: 6 min
धरियावद की पीड़िता से मिले CM गहलोत, 10 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी देने का आश्वासन
धरियावद में पुलिस अधिकारियों को जरूरी निर्देश देते राजस्थान सीएम अशोक गहलोत.

Dhariyavad Woman Naked Paraded: धरियावद में महिला को नग्न घुमाए जाने के शर्मनाक मामले ने राजस्थान की छवि को फिर से दागदार कर दिया है. राजस्थान में कुछ दिनों बाद चुनाव होना है, उससे पहले हुई इस शर्मनाक घटना ने राजस्थान की कानून-व्यवस्था को सवालों के घेरे में ला दिया है. इधर घटना की जानकारी सामने आते ही सीएम अशोक गहलोत ने मामले की तुंरत जांच आरोपियों को गिरफ्तार कर फास्ट ट्रैक से सजा दिलाने की बात कही है. सीएम के निर्देश पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दिनेश एमएन मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि अभी तक इस मामले में 11 लोगों को डिटेन कर लिया है. इधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी धरियावद पहुंच चुके हैं. वो पीड़िता से मुलाकात के बाद पुलिस अधिकारियों से भी बात करेंगे. इधर पुलिस ने दावा किया है कि इस घटना में 12 घंटे के अंदर 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 4 आरोपी हिरासत में है. 

कार्यक्रम में बदलाव कर भीलवाड़ा से धरियावद पहुंचे सीएम

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सीएम गहलोत ने अपना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम बदल दिया है. वो भीलवाड़ा में थे, जहां आज उन्हें कई कार्यक्रमों में शामिल होना था. लेकिन अब वो भीलवाड़ा से हेलीकॉप्टर से धरियावद पहुंचे. मुख्यमंत्री गहलोत ने धरियावद में पीड़िता से की मुलाकात, सीएम गहलोत ने की बड़ी घोषणा, 10 लाख रुपए के सहायता की घोषणा की सीएम गहलोत ने की। साथ ही पीड़ित महिला को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

सभ्य समाज में ऐसी घटना की कोई जगह नहीः गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सभ्य समाज में इस तरह की घटनाओं और इनमें लिप्त अपराधियों का कोई स्थान नहीं है. ऐसी दुखद और अमानवीय घटनाओं की एक स्वर में निंदा होनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि इन अपराधियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी. 

सभी आरोपियों को जल्द सजा दिलवाने का निर्देश
गहलोत ने पीड़ित महिला को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं के विरूद्ध अपराधों की रोकथाम हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता है. प्रतापगढ़ घटना में पीहर और ससुराल के आपसी पारिवारिक विवाद में ससुराल पक्ष के लोगों का कृत्य घोर निंदनीय है. उन्होंने कहा कि घटना के संज्ञान मेें आते ही एडीजी क्राइम को मौके पर जाकर इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के उच्चाधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए थे तथा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई और हुए कुछ ही घंटों में सभी आरोपियों को हिरासत में लिया.

राजस्थान पुलिस की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया कि इस मामले में अभी तक 7 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. जिसमें मुख्य आरोपी पीड़िता का पति कान्हा नेतियां, बेनिया और पिंटू शामिल हैं.

वहीं एक बाल अपचारी को भी डिटेन किया गया गया है. पुलिस का कहना है कि अगले कुछ घंटों में बाकी आरोपियों को भी गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.

महिला आयोग मामले की रोजाना मॉनिटरिंग करेगा

प्रतापगढ़ घटना पर राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज ने कहा कि वायरल वीडियो को महिला आयोग ने संज्ञान लिया है. हमने प्रशासनिक अधिकारियों से बात की है. 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. महिला आयोग मामले की रोजाना मॉनिटरिंग करेगा...हम कड़ी कार्रवाई करेंगे ताकि भविष्य में कोई इस तरह का अपराध करने की हिम्मत ना कर सके. 
 

भाजपा ने बनाई जांच कमेटी

प्रतापगढ़ जिले के धरियावद में महिला को नग्न घुमाए जाने के शर्मनाक मामले में भाजपा ने जांच कमेटी बनाई है. राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के निर्देशानुसार प्रदेशस्तरीय कमेटी का गठन किया गया है. यह कमेटी घटनास्थल का दौरा कर तथ्यों की जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेगी. कमेटी में प्रदेश महामंत्री और सांसद दिव्या कुमारी, भाजपा प्रदेश मंत्री कृष्णा कटारा, विधायक शोभा चौहान शामिल हैं. 

भाजपा ने प्रदर्शन कर अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन

आदिवासी महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में धरियावद में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उपखंड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. भाजपा नेताओं ने इस घटना को शर्मनाक बताया. उन्होंने उपखंड अधिकारी को राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन.

पुलिस ने बनाई एसआईटी

इधर ADG क्राइम दिनेश एमएन ने बताया कि घटना में शामिल सभी आरोपियों को किया गिरफ़्तार, 'महिला को सरकारी सहायता दिलाने का प्रयास किया जा रहा है. मामले की जांच के लिए पुलिस ने 5 अधिकारियों का विशेष जांच दल किया गठित किया है. आईसी और एसपी की देखरेख में प्रकरण की जांच की जाएगी.

नड्डा बोले- राजस्थान में शासन व्यवस्था नदारद

इस घटना पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि राजस्थान के प्रतापगढ़ का वीडियो चौंकाने वाला है. राजस्थान में शासन व्यवस्था पूरी तरह से नदारद है. मुख्यमंत्री और मंत्री गुटीय झगड़ों को निपटाने में व्यस्त हैं. इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि राज्य में महिला सुरक्षा के मुद्दे को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जा रहा है। आए दिन महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न की कोई न कोई घटना सामने आती रहती है. राजस्थान के लोग राज्य सरकार को सबक सिखाएंगे.

यह भी पढ़ें - महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में पति सहित 7 गिरफ़्तार, वीडियो वायरल करने वालों पर होगी कार्रवाई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close