विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में पति सहित 7 गिरफ़्तार, वीडियो वायरल करने वालों पर होगी कार्रवाई

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया गया. मामले का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए 7 लोगों को गिरफ़्तार किया है.

Read Time: 4 min
महिला को निर्वस्त्र घुमाने के मामले में पति सहित 7 गिरफ़्तार, वीडियो वायरल करने वालों पर होगी कार्रवाई
एम.एन दिनेश
PRATAPGARH:

प्रतापगढ़ जिले के धरियावद क्षेत्र के पहाड़ा गांव में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. एक गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया गया. महिला के पति ने गांव वालों के सामने महिला को लगभग एक किलोमीटर तक दौड़ाया. घटना 31 अगस्त की बताई जा रही है. बता दे कि सीएम अशोक गहलोत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जांच के आदेश दे दिए है.

ख़बरों के मुताबिक़ इस मामले में अब तक कुल 7 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. जिसमें मुख्य आरोपी पति कान्हा नेतियां ,बेनिया व पिंटू शामिल हैं. वहीं एक बाल अपचारी को भी डिटेन किया गया गया है. पुलिस का कहना है कि,अगले कुछ घंटों में बाक़ी आरोपियों को भी गिरफ़्तार कर लिया जाएगा.

घटना की वीडियो शेयर की तो होगी कार्यवाई : ADG लॉ एंड ऑर्डर

ADG लॉ एंड ऑर्डर एम.एन दिनेश घटना स्थल पर पहुँच गए है. एम.एन दिनेश ने वीडियो सर्कुलेट करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई करने की चेतवानी दी है. उन्होंने कहा कि जो लोग वीडियो देख रहे हैं औरउसे आगे शेयर कर रहे हैं उन्हें भी आपराधिक मिलीभगत में  कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

सोशल मीडिया पर शुक्रवार(1सितंबर) को वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आया. पुलिस ने इस मामले में त्वरित कारवाई करतें हुए, आठ आरोपियों को चिन्हित कर लिया, जिसमें अबतक पति सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने बताया पूरा मामला 

DGP उमेश मिश्रा ने बताया कि शादी शुदा होने के बाद भी महिला किसी ओर पुरुष के पास चली गई थी. इसी बात से नाराज़ पति ने पहले महिला का कथित तौर पर अपहरण किया मारा पीटा गया और बाद में उसे निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया.  

सभ्य समाज में ऐसे अपराधियों की कोई जगह नहींः गहलोत

मामले में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी सोशल मीडिया मंच (X) पर प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया था. जिसके बाद पुलिस के वरीय अधिकारी सहित एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दिनेश मीणा भी मौके पर पहुंचे और अभी तक 8 लोगों को गिरफ्तार करने की जानकारी दी. 


भाजपा अध्यक्ष ने राजस्थान सरकार पर साधा निशाना

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान में एक आदिवासी महिला को कथित तौर पर निर्वस्त्र घुमाए जाने की घटना को लेकर राज्य सरकार पर शनिवार को निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में ‘शासन नाम की कोई चीज नहीं है' और मुख्यमंत्री तथा उनके सहयोगी गुटबाजी और आपसी झगड़े में व्यस्त हैं.

यह भी पढ़ें - गर्भवती महिला को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने का मामला, CM ने दिए तत्काल जांच के आदेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close