Rajasthan News: कोटा में कुलपति आवास में घुसा कोबरा सांप, देखते ही मच गया हड़कंप

कोटा यूनिवर्सिटी के कुलपति आवास में उस समय हड़कंप मच गया, जब आवास में कोबरा सांप घुस गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: कोटा में भीषण गर्मी के बीच रिहायशी इलाके में वन्यजीवों की दस्तक लगातार देखने को मिल रही है. सोमवार को कोटा यूनिवर्सिटी के कुलपति आवास में कोबरा सांप ने दस्तक देकर परिवार के लोगो को डरा दिया. ब्राउन कोबरा कुलपति आवास के बाहर फन फैलाकर बैठ गया. इससे हड़कंप मच गया. 

वीसी आवास के मेन पर था सांप

स्नैक कैचर गोविंद शर्मा ने कड़ी मशक्कत में कोबरा सांप को रेस्क्यू किया और सुरक्षित जंगल में छोड़ा. स्नेक कैचर ने बताया कि अल सुबह साढ़े 5 बजे करीब कुलपति आवास के मेन गेट पर 4 फीट लंबा ब्राउन कोबरा बैठा था. यूनिवर्सिटी के वीसी के पति मॉर्निंग वॉक के लिए जाने लगे तो मेन गेट की सीढ़ियों पर कोबरा नजर आया. मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू किया गया और जंगल में रिलीज किया गया.

कोटा के एक अस्पताल में घुसा था कोबरा

इससे पहले गर्मी की वजह से ही एक ब्लैक कोबरा रविवार (2 जून) को कोटा के एक अस्पताल में घुस आया. गनीमत रही है कि किसी को इससे नुकसान नहीं हुआ. लेकिन ब्लैक कोबरा की वजह से अस्पताल में थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी मच गई. सांप की वजह से अस्पताल स्टॉफ भी सहम गए.  वहीं बाद में सांप पकड़ने वाले (Snake Catcher) को बुलाया गया. जिसने सावधानी से उस ब्लैक कोबरा को पकड़ कर ले गया. तब लोगों को राहत महसूस हुई.

Advertisement

बता दें कि  सांप गर्मी को ज्यादा बर्दाश्त नहीं कर सकता है. ऐसे में कोटा में पहले से ही भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में सांप ठंडी जगह की तलाश में रिहायशी इलाके में घुस रहे हैं. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान में बिजली महंगी! सरकार ने बढ़ाया फ्यूल सरचार्ज; जानिए किन लोगों पर पड़ेगा असर