विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: कोटा में कुलपति आवास में घुसा कोबरा सांप, देखते ही मच गया हड़कंप

कोटा यूनिवर्सिटी के कुलपति आवास में उस समय हड़कंप मच गया, जब आवास में कोबरा सांप घुस गया.

Read Time: 2 mins
Rajasthan News: कोटा में कुलपति आवास में घुसा कोबरा सांप, देखते ही मच गया हड़कंप
कुलपति आवास में घुसा कोबरा

Rajasthan News: कोटा में भीषण गर्मी के बीच रिहायशी इलाके में वन्यजीवों की दस्तक लगातार देखने को मिल रही है. सोमवार को कोटा यूनिवर्सिटी के कुलपति आवास में कोबरा सांप ने दस्तक देकर परिवार के लोगो को डरा दिया. ब्राउन कोबरा कुलपति आवास के बाहर फन फैलाकर बैठ गया. इससे हड़कंप मच गया. 

वीसी आवास के मेन पर था सांप

स्नैक कैचर गोविंद शर्मा ने कड़ी मशक्कत में कोबरा सांप को रेस्क्यू किया और सुरक्षित जंगल में छोड़ा. स्नेक कैचर ने बताया कि अल सुबह साढ़े 5 बजे करीब कुलपति आवास के मेन गेट पर 4 फीट लंबा ब्राउन कोबरा बैठा था. यूनिवर्सिटी के वीसी के पति मॉर्निंग वॉक के लिए जाने लगे तो मेन गेट की सीढ़ियों पर कोबरा नजर आया. मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू किया गया और जंगल में रिलीज किया गया.

कोटा के एक अस्पताल में घुसा था कोबरा

इससे पहले गर्मी की वजह से ही एक ब्लैक कोबरा रविवार (2 जून) को कोटा के एक अस्पताल में घुस आया. गनीमत रही है कि किसी को इससे नुकसान नहीं हुआ. लेकिन ब्लैक कोबरा की वजह से अस्पताल में थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी मच गई. सांप की वजह से अस्पताल स्टॉफ भी सहम गए.  वहीं बाद में सांप पकड़ने वाले (Snake Catcher) को बुलाया गया. जिसने सावधानी से उस ब्लैक कोबरा को पकड़ कर ले गया. तब लोगों को राहत महसूस हुई.

बता दें कि  सांप गर्मी को ज्यादा बर्दाश्त नहीं कर सकता है. ऐसे में कोटा में पहले से ही भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में सांप ठंडी जगह की तलाश में रिहायशी इलाके में घुस रहे हैं. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान में बिजली महंगी! सरकार ने बढ़ाया फ्यूल सरचार्ज; जानिए किन लोगों पर पड़ेगा असर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शोरूम में लगी आग, एक घंटे देरी से आई फायर ब्रिगेड की गाड़ी; नगर परिषद के पास 2 फायर ब्रिगेड, एक खराब
Rajasthan News: कोटा में कुलपति आवास में घुसा कोबरा सांप, देखते ही मच गया हड़कंप
Energy Minister Hiralal Nagar inspected the hybrid wind power plant of Adani Group, said- Rajasthan will become the leading state in selling electricity.
Next Article
ऊर्जा मंत्री ने अदानी ग्रुप के हाइब्रिड पवन ऊर्जा सयंत्र का निरीक्षण, कहा- राजस्थान बनेगा बिजली बेचने वाला अग्रणी राज्य
Close
;