धौलपुर में कलेक्टर- एसपी ने शहर में लगाई झाड़ू,  लोगों को दिया साफ-सफाई का संदेश

राजस्थान के धौलपुर जिले में कलेक्टर और एसपी झाड़ू लगाकर शहर को स्वच्छ रखने का संदेश दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर जिले में जिला प्रशासन की ओर से सराहनीय पहल की शुरुआत की गई है. जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी और पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने शहर को स्वच्छ रखने का संदेश दिया है. कलेक्टर और एसपी दोनों अधिकारियों ने झाड़ू लगाकर कर साफ-सफाई की. शनिवार को ऐतिहासिक तीर्थराज मचकुंड पर सफाई अभियान चलाया गया. करीब 2 घंटे तक प्रशासनिक अधिकारियों ने सफाई में योगदान दिया.

स्कूली बच्चों को किया जा रहा प्रेरित 

जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने बताया कि जिले को स्वच्छ और साफ रखने के लिए जिला प्रशासन ने सफाई अभियान की शुरुआत की है. इस मुहिम से जिले के लोगों को साफ- सफाई के लिए जागरूक किया गया है. समाज के लोग शहर और गांव को स्वच्छ रखना अपनी जिम्मेदारी मानें. गंदगी और कूड़ा उचित स्थान पर ही डालें. सफाई अभियान की मुहिम से स्कूली बच्चों को भी प्रेरित किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि सफाई अभियान में प्रत्येक नागरिक को भाग लेना चाहिए. शहर के लोग गंदगी को फेंकने के लिए डस्टबिन का ही उपयोग करें. सफाई और स्वच्छता से ही मनुष्य का जीवन स्वस्थ रहता है. 

Advertisement

पर्यटक स्थल और प्रमुख बाजारों में रखें सफाई

डीएम ने बताया कि जिला प्रशासन निजी स्तर पर शहर के पार्क पर्यटक स्थल और प्रमुख बाजारों में हर रविवार को सफाई करेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि समाज के लोग भी इस मुहिम में शामिल होकर प्रशासन का सहयोग करें. मचकुंड सरोवर से गंदगी को निकाला दिया गया है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें -बीकानेर में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई,  अवैध रूप से संचालित क्लीनिक और दो डायग्नोस्टिक लैब को किया सीज

Advertisement