राजस्थान में आम लोगों को मिलेगी सस्ती और निर्बाध बजरी, सीएम भजनलाल ने लिया यह बड़ा फैसला

सीएम भजनलाल ने आम लोगों को बजरी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए फैसला लिया है. जिसमें कहा गया है कि RSMML को बजरी खनन के तीन LOI जारी किये जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
C

Rajasthan News: राजस्थान में खनन और बजरी माफियाओं का खेल अभी भी जारी है. वहीं सरकार की ओर से इसके खिलाफ कई अभियान भी चलाए जा रहे हैं. हालांकि, इससे कहीं सफलता तो कहीं असफलता भी हासिल हो रही है. वहीं बजरी माफियाओं की वजह से आम लोगों को भी काफी परेशानी हो रही है. उन्हें सस्ती बजरी नहीं मिल पा रही है. वहीं बजरी के लिए काफी पापड़ भी बेलने पड़ते हैं. लेकिन सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के आम लोगों के लिए सस्ती और निर्बाध बजरी आपूर्ति के लिए एक बड़ा फैसला लिया है.

सीएम भजनलाल ने आम लोगों को बजरी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए फैसला लिया है. जिसमें कहा गया है कि RSMML को बजरी खनन के तीन LOI जारी किये जाएंगे. जिसे सीएम भजनलाल ने स्वीकृति भी दे दी है.

भीलवाड़ा जिले में खनिज बजरी के खनन पट्टों के तीन LOI

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार (13 जून) को आरएसएमएमएल (RSMML) को भीलवाड़ा जिले में खनिज बजरी के खनन पट्टों के तीन मंशा पत्र (LOI) जारी करने की स्वीकृति प्रदान की है. राजस्थान सरकार के इस फैसले से माना जा रहा है कि अब आमजन को खनिज बजरी की सस्ती और निर्बाध उपलब्धता सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी.

बजरी के लिए प्लॉट आवंटित किये जाएंगे

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा यह स्वीकृति राजस्थान अप्रधान खनिज रियायत नियम, 2017 के नियम, 84 के अंतर्गत प्रदान की गई है. इस अनुपालना में खान एवं पेट्रोलियम विभाग द्वारा आरएसएमएमएल को भीलवाड़ा जिले की तहसील सवाईपुर के ग्राम सोपुरा, अडसीपुरा, आकोला में 76.77 हैक्टेयर एवं ग्राम आकोला में 96.99 हैक्टेयर और 67.70 हैक्टेयर राजकीय भूमि गैर मुमकिन नदी के खनिज बजरी के ये प्लॉट आवंटित किए जाएंगे. ये आवंटन बजरी खनन पर रॉयल्टी के बराबर अतिरिक्त प्रीमियम के आधार पर किए जाएंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नाम बनेगा एजुकेशन इंस्टीट्यूट, सीएम भजनलाल शर्मा ने की घोषणा

Topics mentioned in this article