विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 23, 2023

रविंद्र भाटी मेरा लड़का, उसने मुझे फोन कर कहा... शिव से कांग्रेस प्रत्याशी अमीन खान के इस बयान से बढ़ा सियासी पारा

अमीन खान के इस दावे के बाद शिव विधानसभा की सियासी तस्वीर बदल सकती है. इसे अमीन खान का " पॉलिटिकल बम '' माना जा रहा है.

रविंद्र भाटी मेरा लड़का, उसने मुझे फोन कर कहा... शिव से कांग्रेस प्रत्याशी अमीन खान के इस बयान से बढ़ा सियासी पारा
अमीन खान शिव सीट से 10वीं बार चुनाव लड़ रहे हैं.

Sheo Assembly Constituency:  प्रदेश में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज गुरुवार को शाम 6 बजे प्रचार थम गया. इस बीच जैसलमेर की शिव विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी और विधायक अमीन खान के एक बयान ने शिव विधानसभा सीट पर खलबली मचा दी है. गुरुवार को एक चुनावी सभा में उन्होंने भाजपा से बाग़ी होकर चुनाव लड़ रहे रविंद्र सिंह भाटी को 'अपना लड़का' बताया.

एक चुनावी सभा में अमीन खान ने कहा " जो मेरे खिलाफ हैं, उनसे कहना चाहता हूं कि मेरा और तुम्हरा कोई मुक़ाबला नहीं है, मेरा मुक़ाबला किसी और से है, मेरे पास रविंद्र सिंह भाटी का फ़ोन आया उसने मुझसे कहा कि आप जीतेंगे तो मुझे ख़ुशी होगी, यह होती है मानवता....'' 

इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. यहां कांग्रेस और भाजपा के बाग़ी पूरी ताक़त के साथ मैदान में हैं. कांग्रेस से फ़तेह खान और भाजपा से रविंद्र सिंह भाटी एवं भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जालम सिंह रावलोत चुनाव लड़ रहे हैं. 

जालम सिंह रावलोत RLP से मैदान में 

वहीं, शिव विधानसभा सीट से पूर्व विधायक रहे एवं भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जालम सिंह रावलोत ने स्वरूप सिंह खारा को टिकट दिए जाने का जमकर विरोध करते हुए बगावती तेवर अपना रखे थे. उन्हें मनाने के प्रयास भी किए गए, लेकिन उन्होंने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का दामन थाम लिया. अब वो शिव से RLP के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं.


कांग्रेस से फतेह खान भी हुए बागी 

उधर, बग़ावत की चिंगारी कांग्रेस के भीतर भी सुलग रही है. शिव विधानसभा सीट से कांग्रेस की टिकट के प्रबल दावेदार माने जाने वाले पिछले 15 सालों से जिला अध्यक्ष फतेह खान ने अमीन खान को टिकट दिए जाने के बाद बगावत का बिगुल फूंक दिया है. फतेह खान को मनाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने किसी बात पर भी समझौता करने से इंकार करते हुए नामांकन दाखिल कर दिया. अब वो मैदान में हैं.

10 दिन में ही भाजपा छोड़ दी 

जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के छात्रसंघ अध्यक्ष रहे रविंद्र सिंह भाटी 10 दिन ही भाजपा में रहे  थे. जयपुर में राजेंद्र राठौड़ और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने उन्हें भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई थी. उन्होंने शिव विधानसभा क्षेत्र में जन संवाद यात्रा निकालकर चुनाव लड़ने की तैयारी की थी, लेकिन भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में BJP के 176 प्रत्याशी करोड़पति, कांग्रेस के मंडेलिया 166 करोड़ की संपत्ति के साथ सबसे अमीर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: चिकित्सा मंत्री ने स्वस्थ विभाग की थपथपाई पीठ, टीबी मुक्त हुई राजस्थान की 586 ग्राम पंचायत
रविंद्र भाटी मेरा लड़का, उसने मुझे फोन कर कहा... शिव से कांग्रेस प्रत्याशी अमीन खान के इस बयान से बढ़ा सियासी पारा
3 coaches of Magadi derailed and overturned, rail route between Alwar and Mathura disrupted
Next Article
Railway Accident: मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतरकर पलटे, 8 घंटे बाद ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू
Close
;