कल रात से धरने पर बैठी कांग्रेस विधायक की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टर पहुंचे विधानसभा

Rajasthan VidhanSabha:  विधानसभा में हंगामे के दौरान कांग्रेस विधायक रमिला खड़िया की तबियत बिगड़ गई. सदन के भीतर ही बेंच पर आराम कर रही हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Vidhan Sabha:  कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर के निलंबन पर कांग्रेस के विधायक पूरी रात धरना पर बैठे रहे. मंगलवार (6 अगस्त) सुबह सदन में कांग्रेस के विधायकों ने हंगामा और नारेबाजी की. विधायक मुकेश भाकर का निलबंन रद्द करने की मांग  पर डटे रहे. इसी बीच बांसवाड़ा के कुशालगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक रमिला खड़िया की तबियत खराब हो गई. उन्हें तेज बुखार हो गया.  विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने आधे घंटे के लिए कार्रवाही स्थगित कर दिया.सदन में डॉक्टर को बुलाना पड़ा. 

कानून मंत्री जोगाराम पटेल से मांगा इस्तीफा

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की अनदेखी कर पुराने कानून के तहत लोक अभियोजकों की नियुक्ति और कानून मंत्री जोगाराम पटेल के बेटे को अतिरिक्त महाधिवक्ता बनाने का मुद्दा उठाया. इसके बाद कांग्रेस विधायक कानून मंत्री जोगाराम पटेल के इस्तीफे की मांग को लेकर नारेबाजी की. 

विधायक भाकर के निलंबन को रद्द करने पर अड़े 

कांग्रेस विधायकों ने विधायक मुकेश भाकर के निलबंन को वापस लेने की मांग पर अड़ गए. कानून मंत्री जोगाराम पटेल के बेटे को अतिरिक्त महाधिवक्ता बनाए जाने पर बहस की मांग की. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नियम में आओ, फिर परीक्षण कर मंगलवार को व्यवस्था दूंगा. इस दौरान मुकेश भाकर के व्यवहार से अध्यक्ष नाराज हो गए. उनको बाहरर निकालने का प्रस्ताव लाकर सदन से बाहर निकालने के आदेश दिए.  

यह भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में जोरदार हंगामा, इस्तीफा मांग रहे कांग्रेस विधायक, स्पीकर बोले- बाद में बात करेंगे