विज्ञापन

कल रात से धरने पर बैठी कांग्रेस विधायक की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टर पहुंचे विधानसभा

Rajasthan VidhanSabha:  विधानसभा में हंगामे के दौरान कांग्रेस विधायक रमिला खड़िया की तबियत बिगड़ गई. सदन के भीतर ही बेंच पर आराम कर रही हैं.

कल रात से धरने पर बैठी कांग्रेस विधायक की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टर पहुंचे विधानसभा
सदन में कांग्रेस विधायक रमिला खड़िया की तबियत बिगड़ गई.

Rajasthan Vidhan Sabha:  कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर के निलंबन पर कांग्रेस के विधायक पूरी रात धरना पर बैठे रहे. मंगलवार (6 अगस्त) सुबह सदन में कांग्रेस के विधायकों ने हंगामा और नारेबाजी की. विधायक मुकेश भाकर का निलबंन रद्द करने की मांग  पर डटे रहे. इसी बीच बांसवाड़ा के कुशालगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक रमिला खड़िया की तबियत खराब हो गई. उन्हें तेज बुखार हो गया.  विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने आधे घंटे के लिए कार्रवाही स्थगित कर दिया.सदन में डॉक्टर को बुलाना पड़ा. 

कानून मंत्री जोगाराम पटेल से मांगा इस्तीफा

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जरिए भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की अनदेखी कर पुराने कानून के तहत लोक अभियोजकों की नियुक्ति और कानून मंत्री जोगाराम पटेल के बेटे को अतिरिक्त महाधिवक्ता बनाने का मुद्दा उठाया. इसके बाद कांग्रेस विधायक कानून मंत्री जोगाराम पटेल के इस्तीफे की मांग को लेकर नारेबाजी की. 

विधायक भाकर के निलंबन को रद्द करने पर अड़े 

कांग्रेस विधायकों ने विधायक मुकेश भाकर के निलबंन को वापस लेने की मांग पर अड़ गए. कानून मंत्री जोगाराम पटेल के बेटे को अतिरिक्त महाधिवक्ता बनाए जाने पर बहस की मांग की. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नियम में आओ, फिर परीक्षण कर मंगलवार को व्यवस्था दूंगा. इस दौरान मुकेश भाकर के व्यवहार से अध्यक्ष नाराज हो गए. उनको बाहरर निकालने का प्रस्ताव लाकर सदन से बाहर निकालने के आदेश दिए.  

यह भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में जोरदार हंगामा, इस्तीफा मांग रहे कांग्रेस विधायक, स्पीकर बोले- बाद में बात करेंगे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Women's T20 WC: भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया, प्वाइंट टेबल में हुआ फेरबदल   
कल रात से धरने पर बैठी कांग्रेस विधायक की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टर पहुंचे विधानसभा
Sanchore District Bachao Andolan dharna continues for 7th consecutive day bar Association on indefinite strike
Next Article
सांचौर जिला बचाओ आंदोलन: लगातार 7वें दिन धरना प्रदर्शन जारी, वकीलों की अनिश्चितकालीन हड़ताल
Close