विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

लाल डायरी में कुछ नहीं... केंद्र पर बरसे खरगे, कहा- विपक्षी गठबंधन INDIA को देख भारत नाम रखने जा रहे हैं

Mallikarjun Kharge in Bhilwara: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बुधवार को भीलवाड़ा के दौरे पर पहुंचे. गुलाबपुरा में आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्हें केंद्र सरकार पर हमला बोला. साथ ही राजस्थान सरकार और कांग्रेस की उपलब्धियां गिनाई.

Read Time: 4 min
लाल डायरी में कुछ नहीं... केंद्र पर बरसे खरगे, कहा- विपक्षी गठबंधन INDIA को देख भारत नाम रखने जा रहे हैं
भीलवाड़ा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे.

Mallikarjun Kharge in Bhilwara: बुधवार को भीलवाड़ा पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने इंडिया बनाम भारत विवाद पर भी बातें की. साथ ही राजस्थान की राजनीति में भूचाल लाने वाले लाल डायरी पर भी बातें की. भीलवाड़ा के गुलाबपुरा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने हमने समान विचार वाले लोगों को एक साथ लाकर एक संगठन बनाया, जिसका नाम INDIA रखा गया. वह (केंद्र) INDIA को देखकर घबरा रहे हैं और वे अब इंडिया का नाम भारत रखने जा रहे हैं. खड़गे ने आगे कहा कि संविधान में 'इंडिया मिन्स भारत' है. हम पहले ही 'भारत जोड़ो' बोल रहे हैं लेकिन आप रोज़ कुछ नया ला रहे हैं. खरगे ने कहा कि इससे कुछ नहीं होने वाला. खरगे ने इस विवाद को देश को अनावश्यक बहस में उलझाने की कोशिश बताई. 

कांग्रेस कभी झूठ नहीं बोलतीः खरगे

भीलवाड़ा जनसभा को संबोधित करते हुए खरगे ने आगे कहा कि BJP सरकार पूछती है कि 53 साल में कांग्रेस ने क्या किया? राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने भू-सुधार के साथ ही गरीबों के लिए बैंक के रास्ते भी खोल दिए.कांग्रेस कभी झूठ नहीं बोलती, वह लोगों को मजबूत करने का काम करती है. लेकिन BJP सरकार के पास ऐसा करने की हिम्मत नहीं है.


लाल डायरी पर बोले खरगे- इसमें कुछ नहीं

राजस्थान की राजनीति में भूचाल वाले लाल डायरी प्रकरण पर खरगे ने कहा कि लाल डायरी में कुछ नहीं है. भाजपा केवल इसे दिखाकर डराने की कोशिश करती है. कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा वह लाल डायरी अपने पास रखे रहे.

मोदी सरकार को कांग्रेस के काम को मिटाने में मिलती है खुशीः खरगे

खड़गे ने आगे कहा कि मोदी सरकार को कांग्रेस द्वारा किए गए काम को मिटाने में खुशी मिलती है. लेकिन खुद मोदी सरकार की योजनाओं में गरीबों के लिए कुछ भी नहीं है. मोदी सरकार के पास न गरीबों के लिए काम करने का हौसला है और न ही गरीबों के लिए योजनाएं लाने की फितरत है.

राजस्थान में फिर से सरकार बनाएंगेः कांग्रेस अध्यक्ष

गुलाबपुरा में दूध प्रोसेसिंग प्लांट के उद्घाटन के बारे में खरगे ने कहा कि आज 5 लाख लीटर क्षमता के नए प्रोसेसिंग प्लांट और दूसरी योजनाओं का लोकार्पण हुआ है. इसके साथ ही 223 करोड़ रुपये की अन्य योजनाओं का शिलान्यास भी हुआ है. हमें विश्वास है कि इन सभी योजनाओं को समय से पूरा करने और इनका लोकार्पण करने के लिए आप फिर से राजस्थान में कांग्रेस सरकार को लाएंगे. 

सीएम बोले- भाजपा की परिवर्तन यात्रा फेल

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भीलवाड़ा के किसान सम्मेलन में भाजपा की परिवर्तन यात्राओं पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये फेल हो रही हैं. राजस्थान सरकार ने हमेशा आमजन के हित में काम किया है. सीएम गहलोत ने आगे कहा कि राजस्‍थान आज देश में दूध के उत्‍पादन के क्षेत्र में नंबर 1 है. गुलाबपुरा का यह नया प्लांट यहां के किसानों का बड़ा लाभ देगा.

गहलोत बोले- लोकतंत्र खतरे में, संविधान की उड़ाई जा रही धज्जियां

गहलोत ने संसद के विशेष सत्र पर कहा कि संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है लेकिन कारण गुप्त रखा गया है. क्या विपक्ष को नहीं बताना चाहिए था कि विशेष सत्र क्यों बुलाया गया है? उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र खतरे में है, संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है. IT, ED, CBI जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close