जालोर: घर में सो रहे कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या, 2013 में लड़ा था विधानसभा चुनाव

जालोर के बावतरा गांव में शुक्रवार की रात को घर में सो रहे कांग्रेस कार्यकर्ता विजयराज देवासी की अज्ञात लोगों ने ताबड़तोड़ वारकर हत्या कर दी. विजयराज ने 2013 में बसपा के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan Murder News: राजस्थान के जालोर जिले में एक व्यक्ति की सोते समय कथित रूप से ताबड़तोड़ हमला कर हत्या कर दी गई. जिस व्यक्ति की हत्या की गई, वह कुछ साल सिवाणा सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था. व्यक्ति की हत्या पर अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने कहा कि अपराधियों में पुलिस व कानून का खौफ नहीं है. उन्होंने जालोर पुलिस से मामले में जल्द कार्रवाई आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. 

घर में सोते समय धारदार हथियार से हमला

अतिरिक्त पुलिस उपाधीक्षक रामेश्वरलाल ने बताया कि सायला थाना क्षेत्र के बावतरा गांव में शुक्रवार रात विजयराज देवासी अपने घर में सो रहे था. उसी दौरान करीब दो बजे तीन-चार अज्ञात हमलावरों ने उनपर धारदार हथियारों से ताबड़तोड़ हमला कर दिया और फिर वे भाग गए. इसके बाद विजयराज को उनके परिजन घायल अवस्था में अस्पताल ले गये, जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. विजयराज के परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव का पोस्टमॉर्टम करवाने से इनकार कर दिया और वे धरने पर बैठे हैं. पुलिस के अधिकारी उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं.

Advertisement

बसपा से लड़ा था विधानसभा चुनाव

विजयराज देवासी कांग्रेस कार्यकर्ता थे और उन्होंने 2013 का विधानसभा चुनाव सिवाणा सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में लड़ा था. विजयराज की हत्या के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत ने जालौर पुलिस से मामले में जल्द कार्रवाई की मांग की. उन्होंने एक्स पर लिखा, "जालोर के बावतरा में देर रात अज्ञात अपराधियों ने घर में घुसकर कांग्रेस कार्यकर्ता विजयराज देवासी की हत्या कर दी. यह दिखाता है कि अपराधियों में पुलिस व कानून का खौफ नहीं है."

नोट- भाषा इनपुट के साथ

यह भी पढे़ं- 

प्यार के लिए एक और पाकिस्तानी महिला आई भारत, 2 बच्चों को पिता को दिल दे बैठी मेहविश

सनातन धर्म के नाम पर विदेशी महिला को रिझाया, फिर कर डाला रेप