नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'

राजस्थान में कांग्रेस ने नीट परीक्षा को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

NEET Exam Congress Protest: नीट परीक्षा को लेकर पूरे देश में छात्रों का आक्रोश देखने को मिल रहा है. राजस्थान में इसी बीच कांग्रेस ने नीट परीक्षा में कथित अनियमितताओं से प्रभावित छात्रों के लिए न्याय की मांग करते हुए शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट सर्किल पर एकत्र हुए और विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही इस मामले पर केंद्र से चुप्पी तोड़ने की अपील की.

डोटासरा ने केंद्र पर उठाए सवाल

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, 'सभी जानते हैं कि नीट परीक्षा में भ्रष्टाचार हुआ है. लेकिन केंद्र परीक्षा रद्द नहीं करा रही है.' साथ ही डोटासरा ने कहा कि 'इस परीक्षा में अभ्यर्थियों को कृपांक क्यों दिए गए और कुछ अभ्यर्थियों को चयनित परीक्षा केंद्र क्यों दिए गए, जैसे प्रश्न अनुत्तरित हैं.' डोटासरा ने केंद्र सरकार पर इस मामले को लेकर चुप्पी साधने भी आरोप लगाया है.

छात्रों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़: कांग्रेस

डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है, जिसको लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर देशभर में विरोध प्रदर्शन किया गया. वहीं कांग्रेस सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल ने कहा कि लाखों छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ और अन्याय किया गया. कांग्रेस नेता ने परीक्षा रद्द करने की मांग की, कहा- 'कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर सड़क से संसद तक लड़ेगी. परीक्षा रद्द की जानी चाहिए.'

Advertisement

ये भी पढ़ें- CM भजनलाल ने राजस्थान ट्राइबल एडवाइजरी काउंसिल में मनोनीत किए 15 सदस्य

Topics mentioned in this article