विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर में कांस्टेबल से साइबर ठगी, 30 लाख रुपए गवाएं

जोधपुर पुलिस आयुक्तालय में तैनात एक कांस्टेबल साइबर ठगी का शिकार हो गया. वह किसी टास्क के नाम पर पैसा दोगुना के जाल में फंस गया. 30 लाख रुपए की ठगी हो गई.

Read Time: 2 min
जोधपुर में कांस्टेबल से साइबर ठगी, 30 लाख रुपए गवाएं

Cyber fraud: जयपुर के पुलिस आयुक्तालय हिम्मपुरा तुंगा थाना क्षेत्र हाल जोधपुर पुलिस आयुक्तालय के कांस्टेबल राजेश मीणा पुत्र पूरणमल की तरफ से धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी गई है. उसने बताया कि वह साल वर्ष 2015 में पुलिस कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुआ. जुलाई 2021 में उसकी पोस्टिंग पुलिस लाइन में थी.

पैसा दोगुना करने के लिए दिया टास्क

कांस्टेबल ने बताया कि उसके मोबाइल पर एक टेलीग्राम मैसेज का लिंक आया था. लिंक खोलने पर पता लगा कि किसी कंपनी द्वारा धन दोगुना करने के लिए टास्क दिया जाता है. इस झांसे में आकर उसने लिंक को क्लिक कर​​के बातचीत शुरू कर दी. कुछ समय तक तो उसे टास्क के नाम पर मुनाफा मिलता रहा, लेकिन बाद में मुनाफा बढ़ने पर शातिरों ने भेजने के नाम रुपए डालने को कहा। 

शातिरों के खातों में 30 लाख रुपए किए ट्रांसफर

कांस्टेबल पहले भी बहुत रुपए लगा चुका था. वह रुपए वापस चाहता था, इसलिए वह झांसे में आता गया. दिसम्बर 21 से जुलाई 2023 तक 30 लाख रुपए शातिरों के खातों में फोन पे, यूपीआई और पेटीएम करता रहा. उसे रुपए नहीं मिले. राजेश मीणा पुलिस आयुक्तालय में रहते कई थानों में अपनी ड्यूटी की है. अब बासनी थाने में इस बाबत धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है।

उधार रुपए लेकर जमा कराए पैसा

एनडीटीवी से बातचीत करते हुए राजेश मीणा ने बताया कि यह लोग इतने शातिर थे कि वह उनकी बातों में फंसा चला गया. यहां तक की अपनी डूबी हुई रकम को निकालने के लिए उसने लोगों से और पैसे उधार लेकर जमा करवाए. उसके पैसे डूब गए. लोगों से जो उधार लिए थे वह भी रकम डूब गई.

यह भी पढ़ें: जेल से छुटते ही हिस्ट्रीशीटर महिलाओं को बना रहा था शिकार, 3 दिन में दिया 5 वारदातों को अंजाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close