Corona Update: राजस्थान में महिला की मौत, रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव; गांव में दहशत

Corona Update: राजस्थान के महुआ क्षेत्र के पलानहेड़ा गांव में एक महिला की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. चिकित्सा विभाग सहित गांव में दशहत है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
स्वास्थ विभाग की टीम ने दौसा के पलानहेड़ा गांव में कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया.

Corona Update: महुआ क्षेत्र के पलानहेड़ा गांव में महिला की मौत हो गई. महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई तो हड़कंप मच गया. महवा पलानहेडा गांव के 50 घरों का सैंपल लिया गया. महिला के परिजनों के सैंपल लिए गए हैं. ब्लॉक सीएमएचओ डॉक्टर संगीत चौधरी ने बताया कि पलानहेड़ा निवासी गल्ला देवी (71) पत्नी रामभरोसी मीणा को पिछले माह लकवा आने पर जयपुर एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया था. 

25 मई को महिला की मौत 

14 अप्रैल को डिस्चार्जकर दिया गया. वह 1 मई को अपने घर पर ही गिर गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया. 17 मई को एसएमएस हॉस्पिटल जयपुर में भर्ती करवाया गया. गल्ला देवी की शनिवार को मौत हो गई. उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है. 

कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया 

ब्लॉक सीएमएचओ डॉक्टर संगीत चौधरी ने बताया कि मृतका की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई. इसके बाद मनीष कुमार, लोकेश अवस्थी, रामखिलाड़ी मीणा सहित अन्य डॉक्टरों की टीम पलानहेड़ा पहुंच गई. आसपास के घरों का सर्वे कराया गया. मृतका के घर पहुंचकर परिजनों की जांच कराई. सभी स्वस्थ मिले. 

महिला के घर के आसपास सर्दी-बुखार के मरीजों की हो रही पहचान 

संगीत चौधरी ने बताया 2 दिन का अवकाश होने के बावजूद चिकित्सा टीम पलानहेड़ा में लोगों की आरटीपीसीआर जांच की जाएगी. रविवार को टीम बीटी विआल गांव पहुंची. उन्होंने बताया कि पलानहेड़ा में महिला के घर के आसपास के घरों में सर्दी जुकाम बुखार के मरीजों की पहचान की जा रही है.  

Advertisement

घर-घर जांच में जुटी चिकित्सा टीम 

ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. संगीत चौधरी ने बताया कि पलानहेड़ा में महिला की मौत हुई है और उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है.  फिर भी मौत के कारणों की पुष्टि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगी.  चिकित्सा विभाग की टीम पलानहेड़ा में परिजनों सहित घर-घर जाकर जांच करने में जुटी हुई है. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान की बेटी नौसेना में बनी अफसर, नातिन की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए नाना

Topics mentioned in this article