सीपी जोशी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- धर्म के आधार पर देश का बंटवारा करने पर सहमति जताई थी

सीपी जोशी विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए संबंधित क्षेत्रों में बीजेपी जिला कार्यकारिणी बैठक कर रहे हैं. जिसमें कांग्रेस पर धर्म के नाम लगातार प्रहार कर रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan Politics: राजस्थान में मुद्दों की राजनीति से ज्यादा धर्म की राजनीति होनी शुरू हो गई है. राजस्थान में बीजेपी के सांसदों, विधायकों और नेताओं के बयान ज्यादातर धर्म को लेकर ही किए जा रहे हैं. जहां कांग्रेस धर्म के नाम पर बीजेपी को शिकस्त देने में जुटी है. वहीं बीजेपी नेता अपना डिफेंड भी धर्म के नाम पर टिप्पणी कर ही कर रहे हैं. बीजेपी के सांसद और केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी इन दिनों विधानसभा उपचुनाव को लेकर लगातार राजस्थान के अलग-अलग क्षेत्रों में दौरा कर रहे हैं. लेकिन वह लगातार कांग्रेस को धर्म के नाम पर कटघरे में खड़े कर रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस और राहुल गांधी पर धर्म के नाम पर हमला किया है.

सीपी जोशी रविवार को बांसवाड़ा पहुंचे थे जहां वह बीजेपी जिला कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए. इससे पहले वह डूंगरपुर में भी कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए थे. जिसमें उन्होंने धर्म के नाम पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा था.

Advertisement

कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश का बंटवारा करने पर सहमति जताई थी

सीपी जोशी ने कहा कांग्रेस पार्टी देश में विभाजनकारी नीतियों का समर्थन करती है तथा जाति और धर्म के नाम पर देश को बांटने का काम करती आई है. कांग्रेस ने ही धर्म के आधार पर देश का बंटवारा करने पर सहमति जताई थी.

Advertisement
इस दौरान जब उनसे भारत आदिवासी पार्टी द्वारा भील प्रदेश की मांग को लेकर सवाल किया गया तो सीपी जोशी ने कोई टिप्पणी नहीं की. अलबत्ता उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हिंदू को हिंसक बताते हैं और कश्मीर में धारा 370 को फिर से बहाल करने की मांग करने वाले लोगों का समर्थन करते हुए उनको चुनाव लड़वाते हैं.

उन्होंने कहा कि देश में केवल एक ही भारतीय जनता पार्टी ऐसी है जो विचारों को लेकर चलती है. जबकि अन्य सभी पार्टियों जात-पात और धर्म की आड़ में अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रही है और परिवारवाद को बढ़ावा देती हैं. भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता और संगठन को लेकर राष्ट्रीय मुद्दों को आगे रखकर राजनीति को सेवा के रूप में मानती आई है. 

Advertisement

इससे एक दिन पहले डूंगरपुर में सीपी जोशी ने कहा था कि राहुल और प्रियंका दोनों भाई बहिन ने ईसाई धर्म की शिक्षा ली है. वायनाड में जाकर कुछ हो जाते है, अमेठी में जाकर कुछ और रायबरेली में कुछ. उन्होंने कहा कि हम सब धर्मों का सम्मान करने वाले लोग हैं. लेकिन हमारे धर्म का कोई अनादर करें ये बर्दाश्त नहीं होगा.

बाबूलाल खराड़ी ने भी आदिवासी हिंदू पर दिया बयान

इस अवसर पर जनजाति विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने भारत आदिवासी पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि यह पार्टी वागड़ क्षेत्र में जनजाति वर्ग को आपस में बांटने का काम कर रही है. युवाओं को गुमराह करने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि आदिवासी आदिकाल से हिंदू था और आगे भी हिंदू रहेगा. 

इसके अलावा पूर्व मंत्री और लोकसभा में भाजपा प्रत्याशी रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने भी कहा कि आदिवासी हमेशा से हिंदू था और हिंदू ही रहेगा. भारत आदिवासी पार्टी मंगलसूत्र, सिंदूर तथा चूड़ियों को लेकर समाज में वैमनस्य पैदा करना चाहती है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: विधायक हरीश चौधरी ने अपने खून से सीएम को लिखी चिट्ठी, सरकार से की बड़ी मांग