विज्ञापन

सीपी जोशी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- धर्म के आधार पर देश का बंटवारा करने पर सहमति जताई थी

सीपी जोशी विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए संबंधित क्षेत्रों में बीजेपी जिला कार्यकारिणी बैठक कर रहे हैं. जिसमें कांग्रेस पर धर्म के नाम लगातार प्रहार कर रहे हैं.

सीपी जोशी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- धर्म के आधार पर देश का बंटवारा करने पर सहमति जताई थी

Rajasthan Politics: राजस्थान में मुद्दों की राजनीति से ज्यादा धर्म की राजनीति होनी शुरू हो गई है. राजस्थान में बीजेपी के सांसदों, विधायकों और नेताओं के बयान ज्यादातर धर्म को लेकर ही किए जा रहे हैं. जहां कांग्रेस धर्म के नाम पर बीजेपी को शिकस्त देने में जुटी है. वहीं बीजेपी नेता अपना डिफेंड भी धर्म के नाम पर टिप्पणी कर ही कर रहे हैं. बीजेपी के सांसद और केंद्रीय मंत्री सीपी जोशी इन दिनों विधानसभा उपचुनाव को लेकर लगातार राजस्थान के अलग-अलग क्षेत्रों में दौरा कर रहे हैं. लेकिन वह लगातार कांग्रेस को धर्म के नाम पर कटघरे में खड़े कर रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस और राहुल गांधी पर धर्म के नाम पर हमला किया है.

सीपी जोशी रविवार को बांसवाड़ा पहुंचे थे जहां वह बीजेपी जिला कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए. इससे पहले वह डूंगरपुर में भी कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए थे. जिसमें उन्होंने धर्म के नाम पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा था.

कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश का बंटवारा करने पर सहमति जताई थी

सीपी जोशी ने कहा कांग्रेस पार्टी देश में विभाजनकारी नीतियों का समर्थन करती है तथा जाति और धर्म के नाम पर देश को बांटने का काम करती आई है. कांग्रेस ने ही धर्म के आधार पर देश का बंटवारा करने पर सहमति जताई थी.

इस दौरान जब उनसे भारत आदिवासी पार्टी द्वारा भील प्रदेश की मांग को लेकर सवाल किया गया तो सीपी जोशी ने कोई टिप्पणी नहीं की. अलबत्ता उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी हिंदू को हिंसक बताते हैं और कश्मीर में धारा 370 को फिर से बहाल करने की मांग करने वाले लोगों का समर्थन करते हुए उनको चुनाव लड़वाते हैं.

उन्होंने कहा कि देश में केवल एक ही भारतीय जनता पार्टी ऐसी है जो विचारों को लेकर चलती है. जबकि अन्य सभी पार्टियों जात-पात और धर्म की आड़ में अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रही है और परिवारवाद को बढ़ावा देती हैं. भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता और संगठन को लेकर राष्ट्रीय मुद्दों को आगे रखकर राजनीति को सेवा के रूप में मानती आई है. 

इससे एक दिन पहले डूंगरपुर में सीपी जोशी ने कहा था कि राहुल और प्रियंका दोनों भाई बहिन ने ईसाई धर्म की शिक्षा ली है. वायनाड में जाकर कुछ हो जाते है, अमेठी में जाकर कुछ और रायबरेली में कुछ. उन्होंने कहा कि हम सब धर्मों का सम्मान करने वाले लोग हैं. लेकिन हमारे धर्म का कोई अनादर करें ये बर्दाश्त नहीं होगा.

बाबूलाल खराड़ी ने भी आदिवासी हिंदू पर दिया बयान

इस अवसर पर जनजाति विकास मंत्री बाबूलाल खराड़ी ने भारत आदिवासी पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि यह पार्टी वागड़ क्षेत्र में जनजाति वर्ग को आपस में बांटने का काम कर रही है. युवाओं को गुमराह करने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि आदिवासी आदिकाल से हिंदू था और आगे भी हिंदू रहेगा. 

इसके अलावा पूर्व मंत्री और लोकसभा में भाजपा प्रत्याशी रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने भी कहा कि आदिवासी हमेशा से हिंदू था और हिंदू ही रहेगा. भारत आदिवासी पार्टी मंगलसूत्र, सिंदूर तथा चूड़ियों को लेकर समाज में वैमनस्य पैदा करना चाहती है.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: विधायक हरीश चौधरी ने अपने खून से सीएम को लिखी चिट्ठी, सरकार से की बड़ी मांग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
सीपी जोशी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- धर्म के आधार पर देश का बंटवारा करने पर सहमति जताई थी
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close