चंबल नदी में मगरमच्छ की खुराक बना शख्स, करने गया था नदी किनारे यह काम

धौलपुर के सरमुथरा थाना इलाके की है. जहां दुर्गशी गांव स्थित चंबल नदी में एक शख्स को मगरमच्छ खींच ले गया. इसके बाद उसका कोई सुराग नहीं मिला.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में बारिश की बाद नदियां उफान मार रही है. इस वजह से लोगों को नदी किनारे जाने से रोका जा रहा है. वहीं नदी किनारे मगरमच्छ का खतरा भी मंडराने लगा है. चंबल नदी में मगरमच्छ ने एक शख्स को अपना खुराक बनाया है. घटना धौलपुर के सरमुथरा थाना इलाके की है. जहां दुर्गशी गांव स्थित चंबल नदी में एक शख्स को कथित तौर पर मगरमच्छ खींच ले गया. इसके बाद उसका कोई सुराग नहीं मिला. हालांकि पुलिस लगातार रेस्क्यू कर उसे तलाश रही है.

बताया जाता है कि दुर्गशी गांव का रहने वाला होतीलाल चंबल नदीं के किनारे नहाने गया था. तभी मगरमच्छ ने उसे खींच लिया. नदी किनारे युवक के कपड़े और चप्पल मिलने पर परिजनों को इसकी जानकारी हुई. इसके बाद एसडीआरएफ और सेल्फ डिफेंस की टीम मौके पर पहुंचे हैं. युवक को रेस्क्यू करने के प्रयास किया जा रहा है.

Advertisement

Add image caption here

अंतिम संस्कार के बाद गया था नहाने

जानकारी के मुताबिक दुर्गशी गांव निवासी 40 वर्षीय होतीलाल सोमवार (2 सितंबर) शाम को चंबल नदी के घाट पर गांव के एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने गया था. अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद होतीलाल चंबल नदी में स्नान करने चला गया था. बताया जा रहा है, मगरमच्छ उसको नहाते वक्त खींच कर ले गया है. परिजनों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी. थाना प्रभारी गौरव कुमार ने मौके पर पहुंचकर एसडीआरएफ और सेल्फ डिफेंस की टीम को बुलाया है. युवक को सर्च करने के प्रयास किये जा रहे हैं. थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है. रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. युवक का सुराग लगने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

परिजन रात भर तलाश करते रहे

अंतिम संस्कार में शामिल होकर होती लाल घर नहीं पहुंचा था. परिजन रात भर युवक की आसपास के गांव में तलाश करते रहे. मंगलवार सुबह होते ही परिजनों ने फिर से युवक की तलाश करना शुरू कर दिया. शाम के वक्त युवक के कपड़े और चप्पल चंबल नदी के घाट पर मिले हैं. परिजनों ने बताया अंतिम संस्कार में शामिल होकर युवक चंबल नदी पर संभवतया नहाने गया था. जिसे मगरमच्छ खींच कर ले गया है. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया चंबल नदी के दुर्गशी घाट पर मगरमच्छों की भरमार है. पूर्व में भी मगरमच्छ लोगों पर हमला कर चुके हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः माही डैम के 4 गेट खुले, बांसवाड़ा, डूंगरपुर में सिंचाई और पेयजल की समस्या होगी समाप्त