विज्ञापन

राजस्थान में बढ़ा चांदीपुरा वायरस का खतरा, अब डूंगरपुर में सामने आया नया केस

Rajasthan News: चांदीपुरा वायरस का केस राजस्थान में आने से स्वास्थय विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है. ताजा मामला डूंगरपुर से देखने को मिला है. 

राजस्थान में बढ़ा चांदीपुरा वायरस का खतरा, अब डूंगरपुर में सामने आया नया केस
meta AI (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Chandipura Virus Latest News: चांदीपुरा वायरस अब देशभर में अपने पैर धीरे-धीरे पसारने लगा है. इसका पहला मामला गुजरात से सामने आया था, राजस्थान में भी इसके केस देखने को मिल रहे थे. अब डूंगरपुर जिले में चांदीपुरा वायरस की एंट्री हो गई है. पुणे लेबोरेट्री से आई रिपोर्ट में 3 साल के एक बच्चे में चांदीपुरा वायरस मिला है. हालांकि बालदिया गांव का ये बच्चा अब पूरी तरह से ठीक है. वही चांदीपुरा वायरस की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया हैं.

चांदीपुरा वायरस की चपेट में 3 साल का बच्चा 

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ महेंद्र डामोर ने बताया कि 11 जुलाई को डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के PICU वार्ड में एक 3 साल के बच्चे को भर्ती किया गया था. बालदिया गांव के बच्चे को उल्टी दस्त, बुखार और घबराहट की शिकायत थी. बच्चों में चांदीपुरा वायरस के संदिग्ध लक्षण होने से 18 जुलाई को 2 बच्चों के सैंपल लेकर उदयपुर भेजे गए थे. उदयपुर से सैंपल पुणे लेबोरेट्री भेजे गए थे. लैब से रविवार डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल को रिपोर्ट मिली. जिसमें 3 साल के लड़के में चांदीपुरा वायरस की पुष्टि हुई है.

सैंपल की  जांच जारी

डॉ महेंद्र डामोर ने बताया कि चांदीपुरा वायरस पॉजिटिव आया बच्चा 2 दिन पहले ही पूरी तरह से ठीक हो गया था. जिसपर उसकी अस्पताल से छुट्टी कर दी गई है.  हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें बच्चे के घर पर भी मॉनिटरिंग कर रही है. डॉ ने बताया कि अस्पताल में मौसम के अनुसार कई बच्चे उल्टी दस्त, बुखार के आ रहे है. चांदीपुरा वायरस के संदिग्ध लक्षण मिलने पर उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे है.

ये भी पढ़ें- अलवर में रिश्ता हुआ शर्मसार, बुआ के लड़के ने नाबालिग से किया गैंगरेप, नहाते समय बनाया अश्लील VIDEO 

राजस्थान CM भजनलाल शर्मा को जान से मारने की धमकी, दौसा के जेल से किया गया फोन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
राजस्थान में बढ़ा चांदीपुरा वायरस का खतरा, अब डूंगरपुर में सामने आया नया केस
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close