Rajsamand News: बहू ने जमीन हथियाने के बाद बुजुर्ग महिला को छोड़ा बेसहारा, SP से लगाई न्याय की गुहार

जिस जमीन को बुजुर्ग महिला खुद खरीदकर और उस पर वर्षों से खेती कर अपना परिवार का पालन पोषण करती आई है, लेकिन अब वह जमीन उसकी बहू ने हथिया ली है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
SP से न्याय की लगाई गुहार

Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है. एक बुजुर्ग महिला को उसके परिवार वाले बुढ़ापे में जमीन हथियाने के बाद बेसहारा छोड़ दिए. अब वह न्याय की गुहार लगाते हुए दर-दर भटक रही है. बुजुर्ग महिला शनिवार को राजसमंद के एसपी के पहुंचकर न्याय की भींख की मांग की. महिला की शिकायत पर एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

एसपी से लगाई न्याय की गुहार

जानकारी के मुताबिक, बुजुर्ग महिला छोटी बाई अपने पुत्र के साथ राजसमंद एसपी कार्यालय पहुंची है. रोते हुए पीड़िता ने अपनी पूरी आपबीती एसपी को सुनायी और न्याय की मांग की है. पीड़िता छोटी बाई ने बताया कि उसके एक पुत्र शराफत का निधन हो चुका है. उसकी पत्नी और उसके तीन पुत्रों ने मिलकर यह धोखाधड़ी की है. पीड़िता को इस घटना का पता तब चला, जब उसकी जमीन में अन्य लोग आकर निर्माण कार्य शुरू करने लगे.

जीवित प्रमाण पत्र बनाने के बहाने की धोखाधड़ी

पूछने पर उन्होंने बताया कि यह जमीन उनकी एक बहू खेरून ने पीड़िता का जीवित प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर जमीन के दान करवाकर अपने नाम के कागजात पर हस्ताक्षर करवा लिए. उसके बाद उसने यह जमीन अपने तीनों पुत्रों की पत्नियों के नाम कर दी, जिन्होंने इसे अन्य व्यक्ति को बेचकर धोखाधड़ी की है. यही नहीं उसने अपनी मां की जानकारी के बगैर धोखाधड़ी करते हुए अपने तीनों पुत्रों के हक की जमीन भी बेच दी.

बहू ने बुजुर्ग महिला की हथिया ली जमीन

अब 70 वर्ष की आयु में पीड़िता को धोखे का पता चला तो उसके पैरों से जमीन खिसक गई. जिस जमीन को उसने खुद खरीदकर और उस पर वर्षों से खेती कर अपना परिवार का पालन पोषण करती आई है, लेकिन अब वह जमीन उसकी बहू ने हथिया ली है. खुद के साथ हुई धोखाधड़ी का पता चलने पर वह अपने पुत्र के साथ राजसमंद एसपी के सामने न्याय की मांग को लेकर पेश हुई है. 

Advertisement

यह भी पढे़ं- डूंगरपुर में गला घोंटकर पत्नी की हत्या करके पति फरार, 3 साल पहले किया था नाता विवाह