किरोड़ी लाल के भाई को टिकट मिलने से दौसा भाजपा में फूट, देवी सिंह ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

राजस्थान के दौसा विधानसभा उपचुनाव में भाजपा द्वारा किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा को टिकट दिए जाने के बाद भाजपा नेता देवी सिंह ने नाराजगी जताई. उन्होंने पार्टी के फैसले का विरोध करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
देवी सिंह

Dausa By-Election: राजस्थान विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने 7 में से 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. दौसा विधानसभा उपचुनाव में जैसे ही भाजपा ने जनरल सीट पर किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा का टिकट फाइनल किया, उसके बाद से यहां बगावत के सुर गूंजने लगे. टिकट की दावेदारी कर रहे भाजपा नेता देवी सिंह ने बगावत के सुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुद के निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि दौसा विधानसभा सीट सामान्य सीट है, इस पर भाजपा ने ST के उम्मीदवार को टिकट दिया है. जबकि सामान्य वर्ग की कई उम्मीदवार कतार में थे, उन सबको दरकिनार किया गया. 

निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

इसके विरोध में देवी सिंह दौसा का कहना है कि मैं खुद भी टिकट मांग रहा था, लेकिन कोई बात नहीं मुझे टिकट नहीं दिया. बता दें कि जिले में तीन सामान्य वर्ग की सीट (दौसा, महुआ और बांदीकुई) है. महुआ और बांदीकुई में भी पहले सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया, जिसे हमने बिना बगावत के सहन भी किया. अब जिले में एकमात्र दोसा सीट ऐसी थी, जहां उम्मीद थी कि भाजपा सामान्य वर्ग का उम्मीदवार उतारेगी. लेकिन भाजपा ने ऐसा नहीं किया जिसके चलते उन्होंने बगावत करते हुए ऐलान किया है कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे.

Advertisement

देवी सिंह का छलका दर्द

देवी सिंह दौसा ने कहा कि क्या सामान्य वर्ग के लोग मात्र मतदाता ही है क्या? क्योंकि लोकसभा चुनाव में रिजर्व सीट होने के चलते सामान्य वर्ग के मतदाताओं ने कन्हैया लाल मीणा को वोट दिए थे, वह बात अलग है कि वह जीत नहीं पाए . सामान्य सीट पर कांग्रेस तो पहले से ही ST के उम्मीदवार को टिकट देती आई थी. इसलिए उनसे तो अपेक्षा करना ही बेकार था.

Advertisement

उन्होंने कहा कि वह आने वाले विधानसभा उपचुनाव में चुनाव लड़ेंगे, भले ही वह हारे या जीते इस बात का कोई फर्क नहीं है. पार्टियों को इस बात का एहसास करवाना भी जरूरी है कि सामान्य उम्मीदवार को आखिर मौका नहीं देना दोनों ही पार्टियों के लिए गलत साबित हो सकता है.

Advertisement

कांग्रेस के प्रत्याशी का इंतेजार

हालांकि अभी तक कांग्रेस का टिकट फाइनल नहीं हुआ है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कांग्रेस एससी के उम्मीदवार डीसी बेरवा पूर्व प्रधान पर भरोसा जाता सकती है. और अगर ऐसा हुआ तो निश्चित रूप से सामान्य वर्ग का कोई नेता निर्दलीय ताल ठोक सकता है, जो दोनों ही पार्टियों की गणित जरूर बिगाड़ देगा.

ये भी पढ़ेंRajasthan Politics: उपचुनाव में टिकट के लिए BJP में बगावत, झुंझुनू में 100 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं का इस्तीफा
 

Topics mentioned in this article