Rajasthan politics: दौसा के कांग्रेस सांसद मुरारीलाल मीणा का छलका दर्द, पायलट के समय को याद कर कही बड़ी बात 

Rajasthan politics: दौसा सीट मुरारी लाल मीणा के सासंद बनने पर यह सीट खाली हुई थी.  कांग्रेस की शनिवार को पहली बैठक में  टिकिट मांगने वालों की लंबी कतार देखने को मिली थी. सांसद मुरारी लाल मीणा का दर्ज छलका. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
दौसा से कांग्रेस सांसद मुरारी लाल मीणा.

Rajasthan politics: दौसा सीट से चुनाव लड़ने के लिए करीब 25 से 30 दावेदारों ने कांग्रेस पर्यवेक्षकों के सामने अपना बायोडाटा रखा है. दौसा विधानसभा सीट पर कांग्रेस के दावेदारों के शक्ति प्रदर्शन को लेकर सांसद मुरारीलाल मीना का दर्द छलक गया. अपने आवास पर मौजूद कार्यकर्ताओं के बीच उन्होंने कहा कि कई दावेदार टिकट मांगने आ रहे हैं. कुछ दिल्ली-जयपुर जा रहे हैं.

"अलग-अलग दावा कर सांसद को कमजोर कर रहे हो"  

उन्हाेंने कहा, "नवलकिशोर शर्मा और राजेश पायलट के जमाने में सभी दावेदार और पार्टी मिलकर एक लाइन का प्रस्ताव आलाकमान को भेज देती थी कि सांसद जो तय करेंगे, वह फाइनल होगा. इस तरह का प्रस्ताव अब भी जाता तो उन्हें खुशी होती, लेकिन सभी लोग अलग-अलग दावा कर सांसद को कमजोर कर रहो हो. उन्होंने कहा कि अगर सांसद के नाम का प्रस्ताव चला जाता तो शायद यहां पर्यवेक्षक भी राय लेने नहीं आते हैं."

Advertisement

"जिताऊ उम्मीदवार को टिकट देंगे"

विधायक रफीक खान ने तो यहां तक भी कह दिया कि जीतने के लिए हमें कुछ भी करना पड़े हम करेंगे. रही बात टिकट की तो हम सारी बातों पर मंथन करके और जिताऊ उम्मीदवार को टिकट देंगे.  कांग्रेस के नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज ने कहा कि SC/ST मतदाता यहां अधिक हैं. पिछले कई वर्षों से यहां यही लोग जीतते आ रहे हैं. उनका इशारे से स्पष्ट हो गया कि यहां टिकट SC व्यक्ति को ही मिलेगा.  हालांकि,  पुष्पेंद्र भारद्वाज ने यह भी कह दिया कि ऐसा नहीं है कि यहां कोई जनरल व्यक्ति चुनाव नहीं जीता था. हम भी सभी बातों पर विचार करेंगे.

Advertisement

"आला कमान टिकट करेगा फाइनल"

पूर्व विधायक रमेश खंडेलवाल ने कहा कि हम लोग केवल यह लोगों के बायोडाटा लेने आए हैं. आला कमान जिसको टिकट देगी उसके साथ सभी लोग मिलकर चुनाव का काम करेंगे और चुनाव जीतेंगे.

Advertisement

बंद कमरे में टिकट पर रायशुमारी की 

दौसा सीट के लिए को-ऑर्डिनेशन कमेटी के सदस्य रफीक खान, रमेश खंडेलवाल और पुष्पेंद्र भारद्वाज ने बंद कमरे में रायशुमारी की. कांग्रेस का विधानसभा उपचुनाव दौसा के लिए टिकट चाहने वाले लोग अपना अपना बायोडाटा ऑब्जर्वर को दे तो आए. लेकिन, उनके मन में एक ही सवाल था की पर्ची तो दे दिया. लेकिन, टिकट मिलेगा या नहीं मिलेगा. आखिर ऑब्जर्वर दौसा सांसद मुरारीलाल मीणा के परिवार में टिकट नहीं देने की बात पर मुहर क्यों नहीं लगा रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: सलूंबर के ये बीजेपी नेता हुए बागी, शांति देवी को टिकट देने का किया विरोध