दौसा जेल में अब आया ड्रग्स सप्लाई का मामला, गार्ड हुआ गिरफ्तार, इसी जेल से सीएम को मिली थी धमकी

दौसा जेल एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. हाल ही में इसी जेल से सीएम को जान से मारने की धमकी दी गई थी. वहीं अब जेल में ड्रग्स सप्ताई का मामला सामने आया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Drugs In Jail News: राजस्थान के दौसा जिले में हाई सिक्योरिटी जेल के अंदर ड्रग्स सप्लाई की जा रही है. इस मामले की जानकारी पुलिस को तब हुई जब मुखबिर ने बताया कि श्यालावास हाई सिक्योरिटी जेल में दो लोग ड्रग्स सप्लाई करने के लिए आ रहे हैं और इस सप्लाई में एक जेलप्रहरी (Jail Guard) की भी मिलीभगत शामिल है.

जेल गार्ड रामनाथ को पकड़ने के लिए पुलिस ने जेल में सर्च अभियान चलाया लेकिन रामनाथ को इसकी सूचना मिल गई थी. ऐसे में उसने ड्रग्स सप्लाई के लिए आए अपने साथियों को फौरन जेल से बाहर भेज दिया.

पुलिस को जेल से 243 ग्राम अफीम बरामद और बीड़ी, सिगरेट जेल से बरामद  हुई. पुलिस ने जेलप्रहरी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही दोनों आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. 

दूसरे रास्ते से भाग गए बदमाश 

लालसोट अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश अग्रवाल ने बताया कि 9 अक्टूबर को पुलिस को सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति श्यालावास हाई सिक्योरिटी जेल ड्रग सप्लाई करने के लिए आ रहे हैं. साथ ही इसमें जेल में तैनात एक सिपाही की भूमिका भी संदिग्ध भूमिका बताई गई थी. इस सूचना पर पुलिस श्यालावास जेल पहुंची,

लेकिन जैसे ही पुलिस जेल के अंदर दाखिल हुई जेल के गेट पर तैनात सिपाही रामनाथ को इसका अंदेशा हो गया. इसके बाद रामनाथ ने ड्रग्स सप्लाई करने लिए आए दोनों लोगों को दूसरे रास्ते से भगा दिया. लेकिन जेल से भागने से पहले दोनों बदमाशो ने  ड्रग्स, बीड़ी तंबाकू और गुटके को जेल परिसर में ही फेंक दिया. इसके बाद पुलिस ने सामान को जब्त कर लिया. 

Advertisement

जेलप्रहरी रामनाथ

इसी जेल से सीएम को दी गई थी धमकी 

इस घटना के बाद पुलिस NDPS एक्ट के तहत दौसा पुलिस ने केस दर्ज कर जेल प्रहरी रामनाथ को गिरफ्तार कर लिया है और जांच की शुरू कर दी है. इससे पहले भी इसी जेल से 10 मोबाइल बरामद हुए थे. साथ ही यहीं से 28 जुलाई 2024 को सीएम भजनलाल शर्मा को जान मारने की धमकी भी दी जा चुकी है. लगातार ही रही घटनाओं की वजह से पिछले तीन-चार महीने के दौरान इस हाई सिक्योरिटी जेल पर सुरक्षा को लेकर काफी सवाल खड़े हो गए हैं.

यह भी पढ़ें- यूनुस खान का बड़ा बयान, बोले- अधिकारियों पर सरकार का कोई कंट्रोल नहीं, राजस्थान में जमकर हो रहा भ्रष्टाचार

Advertisement