चंबल नदी में 3 साल की बच्ची की मिली थी लाश, पुलिस ने किया इंसानियत शर्मसार करने वाला खुलासा

राजस्थान के चंबल नदी में एक 3 साल की बच्ची की लाश मिली थी. वहीं बच्ची के हत्या की जांच के दौरान पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर स्थित राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के घड़ी जाफर चंबल घाट पर पानी में 3 साल की बच्ची की लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी. वहीं मां ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. वहीं जब इस मामले में पुलिस ने छानबीन शुरू की तो मामले में ऐसे खुलासे हुए जिससे पूरी इंसानियत शर्मसार करने वाली बात सामने आई. दरअसल इस मामले में दो नाबालिग रिश्तेदारों को पकड़ा गया है. जिसने बच्ची के साथ दरिंदगी कर उसकी निर्मम हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि दोनों चचरे भाई हैं जिनकी उम्र 15 साल से ज्यादा है.

एसपी सुमित मेहरडा ने बताया है कि पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को भी डिटेन किया है जो इस मामले में साक्ष्य को मिटाने का काम कर रहे थे. अब पुलिस इस मामले में और भी जांच कर रही है. 

Advertisement

बच्ची की बॉडी पर मिले थे चोट के निशान

पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरडा ने बताया 21 मई 2024 को राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के घड़ी जाफर चंबल घाट पर चंबल के गहरे पानी में 3 साल की बच्ची की लाश पड़ी होने की सूचना मिली थी. सूचना पाकर थाना प्रभारी वीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर मौके पर भेजा गया. चंबल नदी से नाबालिग बच्ची की लाश को रेस्क्यू कर राजाखेड़ा सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया. एसपी ने बताया मासूम बच्ची के सिर पर गंभीर चोट के निशान थे, इसके साथ मुंह पर भी जख्म पाए गए थे. लिहाज प्रारंभिक जांच में मामला पूरी तरह हत्या का प्रतीत हो रहा था.

Advertisement

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ हैवानियत का खुलासा

एसपी ने बताया, एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर घटना से संबंधित साक्ष्य भी लिए गए. पुलिस द्वारा बच्ची का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस अधीक्षक ने बताया पहले बच्ची के साथ हैवानियत की गई. उसके बाद बच्ची के  सिर और मुंह पर हमला कर उसकी हत्या की गई और बॉडी को चंबल नदी में फेंक दिया. वहीं मासूम की मां ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था.

Advertisement

चार टीमों ने 24 घंटे में किया खुलासा

पुलिस अधीक्षक सुमित मेहराडा ने बताया घटना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी. हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए चार पुलिस टीम का गठन किया गया. चार पुलिस टीम ने 24 घंटे में पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया है. एसपी ने बताया साक्ष्य मिटाने के आरोप में पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को भी डिटेन किया है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में 11 साल की मूक-बधिर बच्ची को किसने जिंदा जलाया? IG ने दी पूरी जानकारी

Topics mentioned in this article