भीषण गर्मी के बीच बंद कमरे में मिला युवक का शव, बूंदी में लू से चौथी मौत की आशंका

भीषण गर्मी और लू के बीच राजस्थान के बूंदी में युवक का शव बंद कमरे में मिला है. परिजनों ने गर्मी के कारण मौत की रिपोर्ट दर्ज कराई है. फिलहाल पुलिस जांच कर रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में इस समय भूषण गर्मी पड़ रही है. कई जिलों में पारा 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है. भीषण गर्मी और लू के कारण राज्यभर में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई है. अब बूंदी में एक और मौत के बाद हड़कंप मच गया. युवक का शव बंद कमरे में मिला. परिजनों ने गर्मी की चपेट में आने से युवक की मौत की पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है. फिलहाल शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया गया है. 

मुंह से निकल रहे थे झाग

कोतवाली थाने के सहायक उप निरीक्षक ओम प्रकाश कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि गुरु नानक कॉलोनी इलाके में बंद कमरे में युवक का शव पड़ा हुआ. जहां परिजनों की मदद से दरवाजा तोड़ा तो युवा के जमीन पर लेटा हुआ था और मुंह से जाग में निकल रहे थे. मृतक की पहचान आशीष बोयत (30) के रूप में हुई है. रिपोर्ट में परिजनों ने गर्मी के चलते युवक की मौत होने की रिपोर्ट दी है.

जांच में जुटी पुलिस

परिजनों से जानकारी करने पर पता चला कि युवक रात में युवक अपने कमरे में सोने चला गया था और सुबह तक कमरे से बाहर नहीं निकला. परिजनों को लगा कि गर्मी के कारण युवक घर में ही आराम कर रहा होगा, लेकिन दोपहर हो जाने तक भी युवक बाहर नहीं निकला और लगातार आवाज देने पर कोई प्रतिक्रिया न आने पर शक हुआ. लोगों ने जब खिड़की के सहारे अंदर देखा तो युवक जमीन पर पड़ा हुआ था. पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराकर आगे की जांच कर रही है. 

वहीं मेडिकल जूरिस्ट डॉक्टर आशीष शर्मा का कहना है कि पुलिस की लू से मौत की रिपोर्ट पर पोस्टमार्टम किया गया है. लू से मौत का सैंपल कोटा पैथोलॉजी लैब में भिजवाया गया है. कोटा से रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ सकेगी. इन दोनों अधिकतर मामले लू के ही सामने आ रहे हैं. लू की जांच करने के लिए बॉडी का टेंपरेचर और कोर एरिया का सैंपल लिया जाता है.

Advertisement

दो पहले ट्रक ड्राइवर का मिला शव

बता दें कि बूंदी में गर्मी और लू के चलते अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. इससे दो दिन पूर्व शहर की पुरानी धान मंडी में एक ट्रक ड्राइवर का शव मिला था. शव पूरी तरह से गर्मी में झुलसा हुआ था. पुलिस ने जैसे ही बॉडी को टच किया तो बॉडी आग की तरह झुलस रही थी.

यह भी पढे़ं- राजकोट हादसे में 32 लोगों की मौत के बाद अब राजस्थान हाई अलर्ट, गेम जोन को लेकर शुरू हुई कार्रवाई

Advertisement