Rajasthan: डीग में 'जहरीला' पानी पीने से 25 से ज्यादा भेड़ों की मौत, पानी का लिया सैंपल

Deeg News: डीग जिले के कामा उपखंड गांव कनबाड़ा के जंगलों में जहरीला पानी पीने से 24 से ज्यादा के करीब भेड़ों की मौत का मामला सामने आया है.  रविवार की शाम जब भेड़पालक पुरन अपनी भेड़ों के झुंड को चराकर अपने घर वापिस ला रहा था.  

Advertisement
Read Time: 2 mins

Deeg News: डीग जिले के कामा उपखंड गांव कनबाड़ा के जंगलों में जहरीला पानी पीने से 25 से ज्यादा के करीब भेड़ों की मौत का मामला सामने आया है. जिसकी सूचना पाकर ग्रामीण ने मौके पर पहुंचकर तुरंत भेड़ों के ईलाज के लिए वेटनरी डॉक्टर को मौके पर बुलाकर शेष भेड़ों का ईलाज शुरू कराया.

पानी पीते ही मरने लगी भेड़े

मामले को लेकर पूर्व पंचायत समिति सदस्य कनवाड़ा के रहने वाले दाता राम ने बताया, "वह हर रोज की तरह भेड़पालक पुरन सिंह अपनी भेड़ों को लेकर चारे की तालाश में जंगल में चराने के लिया ले जाता था. रविवार की शाम जब भेड़पालक पुरन अपनी भेड़ों के झुंड को चराकर अपने घर वापिस ला रहा था. उसी समय रास्ते में बरसाना रोड ड्रेन नेहर के पास एक ट्यूवेल के नीचे भरे पानी को  भेड़ों ने पिया, जिसके पीते ही कुछ देर बाद ही उनके लगातार मरने का सिलसिला जारी हो गया. जिसमें 25 के करीब भेड़ों की मौत हो गई." इसकी सूचना पाकर मौके पर ग्रामीण पहुंचे और डॉक्टर को बुलाकर बाकी बची भेड़ों का इलाज कराया. 

Advertisement

जांच के लिए पानी का लिया सैंपल

वहीं  भेड़ों की मौत को लेकर ग्रामीणों का आरोप है कि किसी ने ट्यूवेल के नीचे एक्ट्ठे पानी में जहर मिलाया है, जिसका पानी के पीने से भेड़ों की मौत हो गई. इसी के साथ 24 से ज्यादा  भेड़ों की मौत को मालिक पुरन काफी दुख है. उसकी मांग है की भेड़ों का पोस्टमार्टम करवाकर पानी की जांच कराई जाए. फिलहाल  ग्रामीणों की सूचना पाकर कामा पशु चिकित्सालय की टीम मौके पर पहुंचकर भेड़ों का पोस्टमॉर्टम करके और पानी का सैंपल लेकर आगे की जांच में जुट गई और शेष भेड़ों के ईलाज कर रही हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: Rajasthan Loksabha Election Result 2024: कल होगी 25 लोकसभा सीटों पर मतगणना, सबसे पहले इस लोकसभा सीट का आ सकता है रिजल्ट

Advertisement
Topics mentioned in this article