विज्ञापन

Rajasthan: डीग में 'जहरीला' पानी पीने से 25 से ज्यादा भेड़ों की मौत, पानी का लिया सैंपल

Deeg News: डीग जिले के कामा उपखंड गांव कनबाड़ा के जंगलों में जहरीला पानी पीने से 24 से ज्यादा के करीब भेड़ों की मौत का मामला सामने आया है.  रविवार की शाम जब भेड़पालक पुरन अपनी भेड़ों के झुंड को चराकर अपने घर वापिस ला रहा था.  

Rajasthan: डीग में 'जहरीला' पानी पीने से 25 से ज्यादा भेड़ों की मौत, पानी का लिया सैंपल

Deeg News: डीग जिले के कामा उपखंड गांव कनबाड़ा के जंगलों में जहरीला पानी पीने से 25 से ज्यादा के करीब भेड़ों की मौत का मामला सामने आया है. जिसकी सूचना पाकर ग्रामीण ने मौके पर पहुंचकर तुरंत भेड़ों के ईलाज के लिए वेटनरी डॉक्टर को मौके पर बुलाकर शेष भेड़ों का ईलाज शुरू कराया.

पानी पीते ही मरने लगी भेड़े

मामले को लेकर पूर्व पंचायत समिति सदस्य कनवाड़ा के रहने वाले दाता राम ने बताया, "वह हर रोज की तरह भेड़पालक पुरन सिंह अपनी भेड़ों को लेकर चारे की तालाश में जंगल में चराने के लिया ले जाता था. रविवार की शाम जब भेड़पालक पुरन अपनी भेड़ों के झुंड को चराकर अपने घर वापिस ला रहा था. उसी समय रास्ते में बरसाना रोड ड्रेन नेहर के पास एक ट्यूवेल के नीचे भरे पानी को  भेड़ों ने पिया, जिसके पीते ही कुछ देर बाद ही उनके लगातार मरने का सिलसिला जारी हो गया. जिसमें 25 के करीब भेड़ों की मौत हो गई." इसकी सूचना पाकर मौके पर ग्रामीण पहुंचे और डॉक्टर को बुलाकर बाकी बची भेड़ों का इलाज कराया. 

जांच के लिए पानी का लिया सैंपल

वहीं  भेड़ों की मौत को लेकर ग्रामीणों का आरोप है कि किसी ने ट्यूवेल के नीचे एक्ट्ठे पानी में जहर मिलाया है, जिसका पानी के पीने से भेड़ों की मौत हो गई. इसी के साथ 24 से ज्यादा  भेड़ों की मौत को मालिक पुरन काफी दुख है. उसकी मांग है की भेड़ों का पोस्टमार्टम करवाकर पानी की जांच कराई जाए. फिलहाल  ग्रामीणों की सूचना पाकर कामा पशु चिकित्सालय की टीम मौके पर पहुंचकर भेड़ों का पोस्टमॉर्टम करके और पानी का सैंपल लेकर आगे की जांच में जुट गई और शेष भेड़ों के ईलाज कर रही हैं. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan Loksabha Election Result 2024: कल होगी 25 लोकसभा सीटों पर मतगणना, सबसे पहले इस लोकसभा सीट का आ सकता है रिजल्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Kisan Samman Nidhi: राजस्थान के 70 लाख किसानों के बैंक खाते में भेजी गई 18वीं किस्त, खाते में पैसा आया या नहीं, ऐसे चेंक करें
Rajasthan: डीग में 'जहरीला' पानी पीने से 25 से ज्यादा भेड़ों की मौत, पानी का लिया सैंपल
people are roaming awith sticks and axes due to fear of man-eating leopard in gogunda udaipur 
Next Article
प्रशासन का ऐलान- अकेले घर से न निकलें लोग, आदमखोर तेंदुए के डर से लाठी-कुल्हाड़ी लेकर घूम रहे लोग  
Close