Rajasthan Politics: बजट सत्र से पहले राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष से मिलीं डिप्टी सीएम दिया कुमारी, सामने आई पहली तस्वीर

Rajasthan Budget 2024: राजस्थान का बजट सत्र 3 जुलाई को शुरू होने जा रहा है. 10 जुलाई को वित्त मंत्री दिया कुमारी विधानसभा में भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश करेंगी. इस सत्र के शुरू होने से पहले उन्होंने राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष वासुदेव देवनानी से मुलाकात की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान की भजनलाल सरकार 10 जुलाई को अपना पहला पूर्ण बजट (Rajasthan Budget 2024) पेश करने जा रही है. इस बजट को खास बनाने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) खुद हर विभाग के अधिकारियों संग बैठक करके सुझाव मांग रहे हैं, ताकि जनता की हर छोटी-बड़ी जरूरत को पूरा किया सके. इन सभी तैयारियों के बीच शनिवार को डिप्टी सीएम और प्रदेश की वित्त मंत्री दिया कुमारी (Diya Kumari) ने विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) से उनके आवास पर मुलाकात की है.

3 जुलाई को शुरू होगा बजट सत्र 2024

इस मुलाकात के दौरान की एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें दिया कुमारी विधानसभा अध्यक्ष को फूलों का गुलदस्तां देती हुई नजर आ रही हैं. 3 जुलाई को शुरू होने जा रहे बजट सत्र से पहले दोनों नेताओं की इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है. चर्चा यह भी है कि प्रदेश सरकार के इस पूर्ण बजट में कई नवाचार होने वाले हैं. इसके लिए राजस्थान के सभी वर्गों से सुझाव भी लिए गए हैं. कहा जा रहा है कि भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट में महिला, किसानों और युवाओं पर विशेष फोकस रखा गया है. साथ ही हेल्थ स्ट्रक्चर को ठीक करने के लिए भी कई बड़े ऐलान करने की तैयारी की गई है.

Advertisement

दो दिन पहले राज्यपाल से की थी मुलाकात

इससे दो दिन पहले दिया कुमारी ने राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से राजभवन में मुलाकत की थी. वे देश की राजधानी दिल्ली में जाकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मुलाकात कर चुकी हैं. इस मुलाकात के बारे में उन्होंने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि इस शिष्टाचार भेंट के दौरान राजस्थान के विकास से जुड़े कई विषयों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- मोदी की एक और गारंटी को आज पूरा करेगी भजनलाल सरकार, जयपुर में हो रहा बड़ा आयोजन

Advertisement