डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा ने की अधिकारियों के साथ बैठक, कहा- समय से बजट घोषणाओं का क्रियान्वयन हो

उप मुख्यमंत्री डॉ. बैरवा ने विभिन्न विभागों द्वारा अब तक की गई प्रगति का अवलोकन किया और सुनिश्चित किया कि सभी योजनाओं और परियोजनाओं का समय पर और प्रभावी क्रियान्वयन हो.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव को लेकर तैयारियां जोर शोर से हो रही है. वहीं सरकार का सबसे पहला उद्देश्य है कि बजट में जिन योजनाओं की घोषणा हुई है उसका जल्द से जल्द क्रियान्वयन हो जिससे जनता के सामने जाने में नेताओं को दिक्कत न हो. ऐसे में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं प्रतापगढ़ जिला प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेम चंद बैरवा ने शुक्रवार को प्रतापगढ़ जिला कलेक्ट्रेट में बैठक लेकर अधिकारियों के साथ बजट घोषणाओं की समीक्षा की. बैठक में राजस्व मंत्री हेमंत मीणा, जिला कलक्टर डॉ. अंजलि सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे.

इस बैठक में उप मुख्यमंत्री डॉ. बैरवा ने विभिन्न विभागों द्वारा अब तक की गई प्रगति का अवलोकन किया और सुनिश्चित किया कि सभी योजनाओं और परियोजनाओं का समय पर और प्रभावी क्रियान्वयन हो. डॉ. बैरवा ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बजट में घोषित सभी योजनाओं और परियोजनाओं को निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा किया जाए. उन्होंने कहा कि जनता के हित में कार्य करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए और इसके लिए सभी विभागों को एकजुट होकर काम करना होगा.

Advertisement

जिला प्रशासन के साथ समीक्षा

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट घोषणाओं का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए वे नियमित रूप से जिला प्रशासन के साथ समीक्षा कर रहे हैं. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने विभागों में बजट घोषणाओं के अनुसार काम में तेजी लाएं और किसी भी प्रकार की देरी या अड़चनों को तुरंत सुलझाने का प्रयास करें. उन्होंने कहा कि सरकार इसे लेकर गंभीर है और इसमें कोई कोताही नहीं होनी चाहिए.

Advertisement

इस अवसर पर राजस्व मंत्री श्री मीणा ने कहा कि जिले का हर क्षेत्र में विकास करना ही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है. उन्होंने अधिकारियों को कहा की बजट घोषणाओं की क्रियान्विति व सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर पात्र तक पहुंचाने को प्राथमिकता दे.

Advertisement

उप मुख्यमंत्री डॉ. बैरवा ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता जनता की सेवा है और इसके लिए सभी योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन अनिवार्य है. उन्होंने अधिकारियों से अपील की कि वे इस दिशा में समर्पण के साथ कार्य करें और बजट घोषणाओं को समय पर पूर्ण करें.

पेयजल, सड़क व मौसमी बीमारी के बारे में की चर्चा

उप मुख्यमंत्री डॉ बैरवा ने बजट घोषणाओं की समीक्षा के उपरांत पेयजल, बिजली व जिले में आधारभूत सुविधा के बारे में अधिकारियों से पूछ कर विस्तृत रूप से चर्चा की व कहा कि मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार आमजन के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यही विजन है कि सभी बजट घोषणाओं को धरातल पर जल्द से जल्द उतारा जाए. साथ ही उन्होंने मौसमी बीमारियों के बारे में पूछते हुए जिले में मरीजों की संख्या के बारे में पूछा व कहा की मौसमी बीमारियों को लेकर आवश्यक तैयारियां रखें. उन्होंने संपर्क पोर्टल के बारे में चर्चा करते हुए कुल प्रकरण और लंबित प्रकरणों की स्थिति जानी व कहा कि आमजन की समस्याओं का समय सीमा के भीतर गुणवत्ता पूर्ण रूप से निस्तारण किया जाए.

य़ह भी पढ़ेंः भजनलाल सरकार ने भर्ती परीक्षाओं को लेकर लिया बड़ा फैसला, REET को लेकर आई ये अपडेट

Topics mentioned in this article