ACB की छापेमारी में धनकुबेर निकला RTO इंस्पेक्टर, जयपुर और सिरोही के 6 ठिकानों पर हुई कार्रवाई

एसीबी ने आरटीओ इंस्पेक्टर के सिरोही और जयपुर के 6 ठिकानों पर छापेमारी की है. एसीबी ने आरटीओ इंस्पेक्टर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ACB Action RTO Inspector: राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) लगातार भ्रष्ट सरकारी अधिकारियों पर कार्रवाई कर रही है. हालांकि, इसके बावजूद भ्रष्ट अधिकारी भ्रष्टाचार में संलिप्त पाए जा रहे हैं. एसीबी की टीम ने बुधवार (4 सितंबर) को सिरोही में कार्यरत RTO इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह चौहान के ठिकानों पर छापेमारी की. एसीबी ने आरटीओ इंस्पेक्टर के सिरोही और जयपुर के 6 ठिकानों पर छापेमारी की है. एसीबी ने आरटीओ इंस्पेक्टर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की है.

एसीबी की टीम सिरोही में आरटीओ इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिहं चौहान के सिरोही स्थित फ्लैट पर करीब 6 घंटे तक कार्रवाई की. एसीबी को सूचना मिली थी कि सुरेंद्र ने भ्रष्टाचार के जरिए काफी संपत्ति अर्जित की है. शिकायत मिलने पर सत्यापन कराया गया. सत्यापन सही पाये जाने पर सुरेंद्र के खिलाफ मंगलवार (3 सितंबर) को एफआईआर दर्ज कराया गया था. वहीं 4 सितंबर को उनके सिरोही और जयपुर ठिकानों पर छापेमारी की गई.

Advertisement

आरटीओ इंस्पेक्टर के पास मिली अकूत संपत्ति

सिरोही में कार्यरत आरटीओ इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह चौहान के ठिकानों पर एसीबी ने छापेमारी की. छापेमारी में एसीबी को सुरेंद्र की अकूत संपत्ति का पता चला. जयपुर और सिरोही के 6 ठिकानों पर चले तलाशी अभियान में एसीबी को 5 आवासीय और व्यावसायिक जमीन के दस्तावेज, टोंक में 48 लाख रुपए की कृषि भूमि, अंबाबाड़ी जयपुर में 5 मंजिला व्यावसायिक इमारत शामिल है. इसके अलावा 6 लाख रुपए के किसान विकास पत्र (KVP), साढ़े 5 लाख रुपए के आभूषण, 1 बैंक लॉकर 9 बैंक खाते, डेढ़ लाख रुपए कैश और विदेश यात्राओं के दस्तावेज बरामद हुए हैं. इन दस्तावेजों से अब तक करोड़ों रुपए की संपत्ति का पता चला है. यह संपत्ति उनकी आय से अधिक है.

Advertisement

एसीबी को मिली थी गुप्त सूचना

दरअसल, सुरेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ एसीबी को गुप्त शिकायत मिली थी. एसीबी की इंटेलिजेंस शाखा ने शिकायत पर गुप्त जानकारी जुटाई. इंटेलिजेंस शाखा ने शिकायत को सही पाया, इसके बाद एसीबी के उप महानिरीक्षक रणधीर सिंह के सुपरविजन में टीम ने वारंट हासिल किया. उसके बाद यह कार्रवाई की. 

Advertisement

एसीबी के डीजी रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि आरोपी सुरेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ कार्रवाई जारी है. एसीबी की एडीजी स्मिता श्रीवास्तव के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है. आगे उनके और ठिकानों और संपत्ति का पता लगाने का प्रयास किया जायेगा.

यह भी पढ़ेंः नमक को पोटाश बनाकर बेचा, किसानों की फसल हुई बर्बाद; छत्तीसगढ़ पुलिस ने राजस्थान से 4 शातिरों को किया गिरफ्तार