फंदे पर लटका मिला विवाहिता का शव, पिता बोले- दहेज में कार नहीं दी तो गला घोंट कर मार डाला

Dholpur Dowry Case: राजस्थान में दहेज के चलते एक और बेटी को अपनी जान गंवानी पड़ी. पिता ने बेटी के ससुराल पक्ष पर कार ने मिलने के चलते हत्या का आरोप लगाया है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Dholpur Murder Case: राजस्थान में एक बार फिर दहेज को लेकर एतक बेटी को अपनी जान गवांनी पड़ी. यह मामला धौलपुर जिले के राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के नादौली गांव से सामने आया है. जहां शनिवार को 26 साल की विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में फांसी के फंदे पर झूलने से मौत हो गई. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया है. मृतक के पिता चंद्रभान सोलंकी ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. 3 साल पहले बेटी निकिता की शादी राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव नादौली निवासी पवन ठाकुर के साथ संपन्न की थी.

पिता ने बताया दहेज के चलते ले ली जान

मृतक के पिता ने बताया कि शादी के समय पर ससुराल पक्ष के लोगों की डिमांड के मुताबिक शादी में नगदी, जेवर-गहने, कपड़े, बर्तन और अन्य सामान दहेज के रूप में दिया था. ससुराल पक्ष पर उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल पक्ष के लोग बेटी निकिता के साथ मारपीट कर अतिरिक्त दहेज में 4 व्हीलर गाड़ी की डिमांड करने लग गए.

Advertisement

आरोप है कि फोर व्हीलर गाड़ी के लिए बेटी के साथ आए दिन मारपीट की जा रही थी. समाज के पंच पटेलों को बिठाकर कई बार पंचायतों का भी आयोजन किया गया. पिता ने बताया ससुराल पक्ष के लोग नहीं माने और बेटी के साथ आए दिन मारपीट करते रहे. शनिवार तड़के बेटी की गला घोटकर हत्या कर दी और डेड बॉडी को आत्महत्या का रूप देने के लिए फांसी के फंदे से लटका दिया है.

Advertisement

उधर घटना को लेकर मनिया सीओ राजेश शर्मा ने बताया संदिग्ध परिस्थिति में फांसी लगाकर विवाहिता ने आत्महत्या की है. उन्होंने बताया मृतका का मायके पक्ष की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया है. पिता द्वारा दी गई रिपोर्ट पर ससुराल पक्ष के करीब आधा दर्जन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है. घटना के कारणों की पुलिस जांच कर रही है.

Advertisement

शुक्रवार रात को पिता से की आखिरी बात

मृतका निकिता ने शुक्रवार रात अपने पिता चंद्रभान सोलंकी से मोबाइल पर बात की थी. पिता ने बताया पति चाचा ससुर, सास और ननद द्वारा बेरहमी से मारपीट की जा रही थी. इसके बाद फोन कट गया था. शनिवार सुबह बेटी की मौत होने की सूचना मिली थी.

ये भी पढ़ें- करौली में भारी बारिश के बाद रंगवा ताल की दीवार टूटी, सैकड़ों लोगों की जिंदगी पर मंडरा रहा खतरा

Topics mentioned in this article