ऑनलाइन गेम के जरिए ठगी करने वाली गैंग का भंडाफोड़, महिला समेत 3 गिरफ्तार

Cyber ​​Crime: राजस्थान के धौलपुर जिले में पुलिस ने ऑनलाइन गेम के जरिए ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. आरोपियों के पास से कई मोबाइल फोन, सिम कार्ड और अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Dholpur Online Fraud: राजस्थान पुलिस द्वारा अपराधियों को पकड़ने के लिए किया जा रहा प्रयास रंग ला रहा है. इसका बड़ा उदाहरण धौलपुर जिले से देखने को मिला है. जहां बसेड़ी थाना पुलिस और  DST की टीम ने शुक्रवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खिलाकर ठगी करने की गैंग का पर्दाफाश किया है. इस दौरान एक महिला समेत 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार आरोपियों के पास से भारी तादाद में मोबाइल फोन, सिम कार्ड और अन्य उपकरण बरामद किए गए हैं.

साइबर सेल की मदद से 3 आरोपी गिरफ्तार

उप निरीक्षक राजवीर सिंह ने बताया पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा के निर्देश में साइबर ठगी की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया थाना इलाके में विगत लंबे समय से भोले भाले लोगों को ऑनलाइन गेम खिलाकर ठगी का शिकार बनाया जा रहा था, जिसकी शिकायत पुलिस को मिल रही थी.

उन्होंने बताया मुखबिर और साइबर सेल की मदद से पुलिस ने शुक्रवार को साइबर ठगी करने की गैंग के 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी 25 वर्षीय पवन कुमार, 21 वर्षीय अजय कुमार और 21 वर्षीय आशा पत्नी पवन कुमार निवासी गढ़ी तिमासिया को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है.

पत्नी और सगे भाई के साथ करता था ठगी

आरोपी पवन और अजय दोनों सगे भाई हैं, वही आशा पवन की पत्नी है. तीनों आरोपी लंबे समय से मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खिलाकर और धोखाधड़ी कर लोगों के साथ ठगी कर रहे थे.

Advertisement

उप निरीक्षक ने बताया आरोपियों के कब्जे से 13 मोबाइल फोन, 6 सिम कार्ड, दो डोंगल समेत भारी तादाद में अन्य उपकरण बरामद किए हैं. आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है. अनुसंधान में ठगी के बड़े मामले खुल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में लूट के खौफ में व्यापारी, नीमकाथाना-कोटा में खुलेआम वारदात को अंजाम देने का वीडियो हो रहा वायरल

Advertisement
Topics mentioned in this article