धौलपुर में राजस्थान-UP पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता, छैमार गैंग के 8 बदमाश हथियार के साथ गिरफ्तार

छैमार गैंग के बदमाश अपने साथ हरे डंडे रखना पसन्द करते है. हरा डंडा भारी होता है, इससे एक ही हमले में सामने वाला घायल हो जाता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में धौलपुर जिले की मनिया थाना पुलिस और उत्तर प्रदेश के मैनपुरी की एसओजी की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर मुखबिर की सूचना से छैमार गैंग के आठ बदमाशों को पकड़ा है. बदमाशों के पास से दो अवैध हथियार, जिंदा कारतूस, डंडे और अन्य उपकरण बरामद किए हैं.

'लगातार बढ़ रही थी चोरी की घटनाएं' 

पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरणा ने बताया कि लंबे समय से जिले में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही थी. इन घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने मुखबिर तंत्र, साइबर सेल और अन्य तकनीकी यंत्रों के माध्यम से बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया. मैनपुरी एसओजी के अधिकारी कुलदीप दीक्षित ने धौलपुर पुलिस को छैमार गैंग की गतिविधियों के बारे में अवगत कराया.

मुखबिर की मदद से पहुंची टीम 

कुलदीप दीक्षित ने बताया कि साइबर सेल और मुखबिर की मदद से बदमाशों की लोकैशन आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मनिया थाना इलाके के पास ट्रेस हुई थी. इसके बाद मनिया थाना पुलिस, डीएसटी टीम और अन्य पुलिस थानों की टीम को शामिल कर कार्रवाई करने के लिए मौके पर भेजा गया. टीम ने नाकाबंदी कर छैमार गैंग के मुस्ताक खान, संजय, नूर आलम, सानू , शाहबाज, आरिफ खान, पचू और नासिर को गिरफ्तार कर लिया.

हरे डंडे से करते थे हमला

जानकारी के अनुसार, छैमार गैंग के बदमाश अधिकांश झुग्गी और झोंपड़ियों में रहना पसंद करते हैं. इसका मुख्य कारण घटना और वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. बदमाश अपने साथ हरे डंडे रखना पसन्द करते है. हरा डंडा भारी होता है, इससे एक ही हमले में सामने वाला घायल हो जाता है. जिस घर में वारदात को अंजाम देने के लिए घुसते हैं. वहां परिवार के सदस्यों के पास एक-एक बदमाश हरा डंडा लेकर खड़ा हो जाता है था.

Advertisement

यह भी पढ़ें-दलित युवक की गोली मारकर हत्या, विधायक ने मुआवजा और विधवा पत्नी को नौकरी का किया वादा