डीडवाना: थानेदार के तबादले पर शाही विदाई, दूल्हे की तरह घोड़े पर बिठाकर शहर में घुमाया

Didwana News: राजस्थान के डीडवाना में बुधवार को एक थाना प्रभारी के तबादले के बाद लोगों ने उन्हें घोड़े पर बिठा कर दूल्हे की तरह विदाई दी. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
थानेदार के तबादले पर शाही विदाई

Didwana News: ट्रांसफर होना एक आम सरकारी प्रक्रिया है. ट्रांसफर होने पर अधिकारी जब नए पदस्थापित स्थान पर रवाना होता है तो स्टाफ के लोग उन्हें सामान्य रूप से विदाई देते हैं, लेकिन कुछ अधिकारी ऐसे भी होते हैं. जो न केवल अपने स्टाफ, बल्कि शहर के लोगों पर भी अपनी खास छाप छोड़ देते हैं. ऐसे अधिकारी अपनी कुशल कार्यशैली, सामंजस्य और बेहतर प्रबंधन के बल पर लोगों के दिलों को जीत लेते हैं.

थानाधिकारी लोगों ने घोड़ी पर बिठाया

ऐसा ही एक विदाई समारोह आज डीडवाना जिले के कुचामन में देखने को मिला, जहां कुचामन थाना अधिकारी सुरेश कुमार चौधरी को विदाई देने के लिए शहर के लोग उमड़ पड़े. यही नहीं लोगों ने थानाधिकारी को घोड़ी पर बिठाया और सम्मान स्वरूप उन्हें शहर में घुमाया.

मालूम हो कि डीडवाना एसपी हनुमान प्रसाद ने कल जिलेभर के थानाधिकारियों के तबादले किए गए थे. इसके तहत कुचामन के थानाधिकारी सुरेश कुमार चौधरी का भी मकराना तबादला कर दिया गया. इसके बाद शहरवासियों और थाने के जवानों ने थानाधिकारी सुरेश कुमार को आज अनोखे ढंग से विदाई दी.

थानाधिकारी के दबादले पर भावुक हुए लोग

आम तौर पर पुलिसकर्मियों को लेकर आम जनमानस में नेगेटिव इमेज रहती है. ऐसे में उनके किसी थाने में आने या जाने को लेकर कोई खास कौतुहल आम लोगों में नहीं होता. लेकिन, कुचामन सिटी थानाधिकारी सुरेश कुमार चौधरी का तबादला जब मकराना किया गया तो क्षेत्र के लोग भावुक हो गए.

Advertisement

उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया गया और घोड़ी पर बैठाकर बैंड बाजे के साथ विदा किया गया. लोगों का कहना था कि कुचामन थाने में सुरेश चौधरी ने थाना प्रभारी के रूप में एक मिसाल कायम की. वे एक मिलनसार थाना प्रभारी हैं. उनके स्वभाव और मिलनसार व्यक्तित्व की वजह से कुचामन थाना क्षेत्र में आम जनता का उनसे विशेष लगाव रहा है.  

विदाई समारोह में पहुंचे एडिशनल एसपी

लोगों ने कहा कि विदाई की बेला दुखदायी होती है. थानाधिकारी के जाने का गम तो है, मगर उनकी याद हमारे दिलों में हमेशा रहेगी. लोगों का अपने प्रति सम्मान व अनुराग देखकर थानाधिकारी सुरेश कुमार चौधरी भी अपने जज़्बात को छुपा नहीं पाए और भावुक हो गए. इस मौके पर उन्होंने सभी का आभार जताते हुए कहा कि वे पीड़ित लोगों की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहेंगे. 

Advertisement

उन्होंने कहा कि वे जहां भी रहेंगे, कुचामन के लोगों का प्यार व सम्मान उन्हें सदा याद रहेगा. कुचामन सिटी को कुचा-ए-अमन कहा जाता है और यह शहर व यहां के लोग अपने नाम को चरितार्थ करने वालें है. इस अवसर पर कुचामन सिटी थाने के नए थानाधिकारी जगदीश प्रसाद मीणा का भी पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों ने स्वागत किया. कार्यक्रम में एडिशनल एसपी नेमीचंद खारिया भी मौजूद थे, जिन्होंने कहा कि कुचामन शहर को गंगा - जमुनी तहजीब की मिसाल माना जाता है. पुलिस को यहां के लोगों का साथ हमेशा मिला है. उम्मीद है ये सिलसिला जारी रहेगा. 

यह भी पढें- दूसरे का भविष्य बताने वाले ज्योतिषी खुद हुए ठगी के शिकार, 25 लाख गंवाने के बाद पुलिस की शरण में पहुंचे

Advertisement
Topics mentioned in this article