शिक्षक दिवस पर सामने आई एक टीचर की घिनौनी करतूत, नाराज लोगों ने स्कूल गेट के बाहर दिया धरना

Teacher's Day: शिक्षक दिवस पर गुरुवार को राजस्थान के डीडवाना जिले से एक शिक्षक की घिनौनी करतूत सामने आई. शिक्षक की हरकत से आक्रोशित लोगों ने स्कूल के गेट पर धरना दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Teacher's Day: आज शिक्षक दिवस के मौके पर देशभर में शिक्षकों का सम्मान किया जा रहा है, वहीं डीडवाना जिले के नावां शहर के हेमपुरा ग्राम के राजकीय विधालय के एक शिक्षक द्वारा शिक्षक दिवस के दिन ही घिनौनी हरकत करने का मामला सामने आया है. आरोपी शिक्षक स्कूल की एक छात्रा को कई माह से वाट्स एप पर अश्लील मेसेज व वॉइस कॉल करके परेशान कर रहा था और छात्रा के साथ अभद्र व्यवहार कर रहा था. 

आरोपी शिक्षक ने छात्रा पर अकेले मिलने का बनाया दबाव

मामला तब सामने आया जब आरोपी शिक्षक ने छात्रा पर अकेले मिलने के दबाव बनाया, इससे तंग आकर छात्रा ने सारा घटनाक्रम अपने परिजनों को बता दिया. इसके बाद परिजनों सहित ग्रामीण आक्रोशित होकर विद्यालय पहुच गए और मुख्य गेट के सामने धरने पर बैठ गए. इस दौरान आक्रोशित परिजनों ने शिक्षक के खिलाफ नारेबाजी की ओर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

12वीं का रिजल्ट आने के बाद मिठाई के साथ अकेले घर आने को बोल रहा था टीचर

सूचना पर नावां सीआई जोगेंद्रसिंह व तहसीलदार सज्जनराम मौके पर पहुचे और विद्यालय स्टाफ व छात्राओ से मामले की जानकारी ली. पीड़ित छात्रा ने पुलिस को कार्रवाई करने की मांग करते हुए ज्ञापन सौपा है, जिसमे बताया कि उसका 12 क्लास का रिजल्ट आने के बाद से ही शिक्षक गोपाललाल उस पर मिठाई लेकर अकेले घर पर आने के दबाव बना रहा था. 

छात्रा के फोन पर रोज भेज रहा था अश्लील मैसेज

इसके अलावा छात्रा के फोन पर रोज अश्लील मैसेज भेज रहा था. छात्रा ने जब इस हरकत पर शिक्षक को टोका तो वह वाइस कॉल कर छात्रा को परेशान करने लगा और गलत कार्यो के लिए दबाब बनाया. आखिरकार परेशान होकर छात्रा ने सारी बात परिजनों को बता दी. छात्रा के परिजनों की मांग है कि आरोपी शिक्षक गोपाललाल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित किया जाए. 

Advertisement

ग्रामीणों ने पुलिस को दी शिकायत

प्रशासन की ओर से कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद धरना समाप्त कर दिया गया. वहीं ग्रामीणों ने पुलिस को एक रिपोर्ट पेश की है. थानाधिकारी जोगेंद्रसिंह ने बताया कि छात्रा के परिजनो द्वारा एक रिपोर्ट दी गई है, जिसके आधार पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

शिक्षक हुआ फरार

छात्रा के परिजनों और ग्रामीणों द्वारा धरना प्रदर्शन किए जाने के बाद प्रशासन ने आरोपी शिक्षक को मौके पर बुलाने के लिए उससे संपर्क करने का प्रयास किया तो आरोपी शिक्षक गोपाललाल फोन बंद करके फरार हो गया.

यह भी पढ़ें - Teachers' Day: 'पहली बार स्कूल गया तो पिता ने गुड़ बांटा'...अपने इस गुरु को याद कर बोले CM

Advertisement