विज्ञापन
Story ProgressBack

Diwali: सीकर में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती, कार-ऑटो की एंट्री पर प्रतिबंध, यहां देखें नया ट्रैफिक प्लान

सीकर शहर में दीपावली के त्यौहार पर कानून व ट्रैफिक की व्यवस्था बनाए रखने के लिए 5 दिन तक ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है. साथ ही शहर में कई भीड़भाड़ वाले इलाके में तीन पहिया व चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध रहेगा.

Read Time: 3 min
Diwali: सीकर में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती, कार-ऑटो की एंट्री पर प्रतिबंध, यहां देखें नया ट्रैफिक प्लान
निरीक्षण करते सीकर एसपी परिस देशमुख.

Rajasthan News: सीकर जिले में दीपोत्सव के पर्व पर शहर में कई मार्गों पर यातायात व्यवस्था में परिवर्तन कर रूट डायवर्ट किया गया है. दीपावली के पर्व पर यातायात के बढ़ते दबाव से लगने वाले जाम से बचने के लिए विभाग की ओर से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव कर वन-वे की व्यवस्था भी लागू की गई है. कानून व यातायात व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए बीती रात सीकर पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने शहर के मुख्य मार्गों और बाजारों का निरीक्षण कर पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. एसपी परिस देशमुख ने शहर के तापड़िया बगीची, बजाज रोड, जाट बाजार, रेलवे स्टेशन सहित कई जगहों का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली.

300 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती

एसपी परिस देशमुख ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'दिवाली के पर्व को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के लिए शहर में 300 से ज्यादा पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं, और बाजार में जाम न लगे इसके लिए भी कई रूट को डायवर्ट किया गया है. शहर के मुख्य बाजारों में दीपावली के त्यौहार के कारण लोगों का काफी आवागमन रहेगा और ट्रैफिक व्यवस्था पर भी काफी दबाव बना रहेगा, जिसके चलते ट्रैफिक व्यवस्था बाधित होने की संभावना है. सीकर शहर में दीपावली के त्यौहार पर कानून व ट्रैफिक की व्यवस्था बनाए रखने के लिए 5 दिन तक ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है. साथ ही शहर में कई भीड़भाड़ वाले इलाके में तीन पहिया व चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध रहेगा.'

शहर में बड़े वाहनों की एंट्री पर रोक

सीकर शहर यातायात प्रभारी हेमराज ने जानकारी देते हुए बताया कि 5 दिन तक दीपावली के पर्व पर शहर के मुख्य बाजारों जैसे सुभाष चौक, तबला बाजार, जाट बाजार, घंटाघर, चिरंजीवी पनवाड़ी की गली, डाक बंगला, सालासर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व मुख्य बस स्टैंड पर आमजन का काफी आवागमन रहेगा, इसलिए ट्रैफिक व्यवस्था पर भी काफी दबाव बना रहेगा. ट्रैफिक व्यवस्था बाधित होने की संभावना के मध्य नजर पुलिस अधीक्षक निर्देशानुसार यातायात व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया गया है. वहीं शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर भी प्रतिबंध रहेगा. विभाग की ओर से दीपोत्सव पर्व को देखते हुए यातायात व्यवस्था में सहयोग के लिए अतिरिक्त पुलिस जाता भी तैनात किया गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close