Rajasthan: उदयपुर में दिवंगत छात्र देवराज के परिजनों से मिलीं दिया कुमारी, पिता को सौंपी 8 लाख रुपये की धनशि

Diya Kumari Udaipur Visit: उदयपुर के सरकारी स्कूल में हुई चाकूबाजी की घटना में अपनी जान गंवाने वाले छात्र देवराज के परिवार से आज राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने मुलाकात की और उन्हें 8 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी (Diya Kumari) ने शुक्रवार सुबह उदयपुर (Udaipur) में दिवंगत छात्र देवराज मोची (Devraj Mochi) के परिवार से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की ओर से 8 लाख रुपये की तात्कालिक सहायता राशि का चेक और केश परिजनों को सौंपा. उन्होंने पीड़ित परिवार को विश्वास दिलाया कि इस केस में इन्वेस्टिगेशन प्रोपर होगी और न्याय मिलेगा.

'कोर्ट में मजबूती से पक्ष रखेंगे'

इस मुलाकात के बाद दिया कुमारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'मैंने परिवार को सहायता राशि का चेक सौंप दिया है. मैंने परिवार को आश्वसत किया कि सरकार उनके साथ है, और उन्हें न्याय दिलाने की पूरी कोशिश करेगी. उनके साथ जो हुआ वो बहुत गलत है. केस की मॉनिटरिंग क्लोजली और अन बायस्ड तरीके से की जाएगी. प्रोपर इन्वेस्टिगेशन होगी. उसमें कोई कमी नहीं रहेगी. पीड़ित परिवार का पक्ष कोर्ट में मजबूती से रखा जाएगा.' 

कांग्रेस पर साधा बड़ा निशाना

कन्हैयालाल हत्याकांड में आरोपी को हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद आई राजनीति प्रतिक्रियाओं पर भी दिया कुमारी ने जवाब दिया. उपमुख्यमंत्री ने कहा, 'दुर्भाग्य पूर्वक कांग्रेस के समय कन्हैयालाल हत्याकांड हुआ था. उस वक्त केस की इन्वेस्टिगेशन किस तरह से हुई यह एक अलग पहलू है, जिसे देखना जरूरी है. कोर्ट के निर्णय पर हम कुछ कह नहीं सकते. लेकिन छात्र देवराज के केस को हम मजबूती से कोर्ट में पेश करेंगे और परिवार को न्याय दिलाने की कोशिश करेंगे.'

कौन हैं दिवंगत छात्र देवराज?

आपको बताते चलें कि पिछले महीने छात्र देवराज को उसके एक सहपाठी ने स्कूल लंच ब्रेक के दौरान चाकू मारकर घायल कर दिया था. इस घटना के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन तीन दिन बाद उसकी मौत हो गई थी. दो समुदाय के छात्रों में हुई चाकूबाजी की इस घटना से उदयपुर में हिंसा भड़क गई थी और लोगों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला और कुछ दिनों तक वहां इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- चार महिला IAS अफसरों के जिम्मे 4 ताकतवर विभाग, इस बदलाव से क्या संकेत देना चाहती है भजनलाल सरकार ?